THE CURRENT SCENARIO

add

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

शनिवार, 27 जून 2020

Burhanpur

88 दिन बाद शहर और मोहल्लों की मस्जिदों में फिर शुरू हुई नमाज।           

ब्यूरोचीफ मेहलका अंसारी                 
बुरहानपुर,27  June 2020
 लॉकडाउन और कर्फ्यू के लगभग 88 दिन बाद कलेक्टर बुरहानपुर द्वारा 26 जून 2020 को जारी के आदेश के अनुसार समस्त धार्मिक स्थल पूजा अर्चना एवं इबादत के लिए खोलने की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है। कलेक्टर बुरहानपुर के आदेश के पालन में शाही जामा मस्जिद बुरहानपुर, मस्जिद शनवारा गेट, हिंदुस्तानी मस्जिद मंडी बाजार बुरहानपुर सहित शहर के सभी मोहल्लों की मस्जिदों में नमाजो का सिलसिला शुरू हो गया।
www.thecurrentscenario.com
कलेक्टर बुरहानपुर के आदेश के पालन में समस्त मस्जिद के प्रबंधकों द्वारा इस आशय की जानकारी सार्वजनिक रूप से नोटिस बोर्ड एवं मुनादी के माध्यम से की गई थी कि मस्जिदों में केवल 30 लोगों को ही प्रवेश दिया जावेगा। शाही जामा मस्जिद बुरहानपुर में हजरत सय्यद इकरामुल्लाह बुखारी साहब के चश्मे चिराग हजरत सय्यद अनवार उल्ला बुखारी, मस्जिद शनवारा गेट में हजरत सय्यद मोहम्मद कलीम अशरफ अशरफी हबीबी, हिंदुस्तानी मस्जिद में कारी अब्दुल रशीद और मस्जिद नेमतुल्लाह शाह डाक वाडी बुरहानपुर में हाफिज अंसार साहब ने  जुम्मा की नमाज पढ़ाई।
www.thecurrentscenario.com
शाही जामा मस्जिद बुरहानपुर के मुख्य इमाम हजरत सैयद इकरामुल्लाह बुखारी की दीर्घायु के लिए जहां प्रार्थना की गई, वही मस्जिद शनवारा गेट बुरहानपुर के इमाम हजरत मौलाना कलीम अशरफ अशरफी हबीबी और हिंदुस्तानी मस्जिद के इमाम कारी अब्दुल रशीद ने नमाज की अनुमति देने पर अल्लाह की बारगाह में धन्यवाद देने के साथ  कलेक्टर बुरहानपुर एवं एसपी बुरहानपुर का आभार व्यक्त किया। इन दोनों इमामों ने सभी मुस्लिम समाज जनों से यह अपील की कि पांच वक्त की नमाज जमात के साथ अदा करके देश और प्रदेश और दुनिया की उन्नति एवं खुशहाली, परस्पर सद्भावना एवं मेलजोल तथा देश और दुनिया में अमन चैन की स्थापना के लिए दुआ करें। यह भी दुआ करें कि कोरोना का संकट देश और दुनिया से समाप्त हो जाए। यह भी दुआ करें की अब मस्जिदे कभी नहीं बंद ना हो।