THE CURRENT SCENARIO

add

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

गुरुवार, 28 मई 2020

TCS

समस्त पावर लूम कारखानों को सामाजिक दूरी के साथ संचालित करने की अनुमति प्रदान करने हेतु मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह प्रवे ज़ सलामत ने कलेक्टर बुरहानपुर से किया आग्रह

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,28 May 2020
(मेहलका अंसारी) मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह परवेज़ सलामत ने कलेक्टर बुरहानपुर को एक पत्र प्रेषित कर बुरहानपुर नगर की सीमा के अंदर (परकोटे के अंदर) एवं बुरहानपुर नगर की सीमा के बाहर (परकोटे के बाहर) के समस्त पावर लूम कारखानों को निर्बाध रूप से चालू कराने हेतु आग्रह किया है। मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह प्रवेज सलामत द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार उन्होंने उल्लेख किया है, कि लाक डाउन और कर्फ्यू के कारण नगर की सीमा के (परकोटे के अंदर) एवं नगर की सीमा के बाहर (परकोटे के बाहर) की पावर लूम विगत 2 माह से अधिक समय से पूर्ण रूप से बंद है।
www.thecurrentscenario.com
कुछ समय पूर्व उद्योग विभाग के अधिकारियों द्वारा इस संबंध में एक आदेश भी दिया है, किंतु रॉ मटेरियल (कोन एवं भीम) के अभाव में पावर लूम संचालित नहीं हो सके हैं। उसका कारण यह है कि पावर लूम धारक रॉ मटेरियल हेतु पूर्ण रूप से मास्टर वीवर्स पर निर्भर है  एवं उनके द्वारा ट्रांसपोर्ट सेवाओं के बंद होने का हवाला देकर रॉ मटेरियल (सूत )आदि बाहर शहरों से बुलाने में उनकी कठिनाई के परिप्रेक्ष्य में असमर्थता  व्यक्त की गई है। क्योंकि आप के द्वारा आज साइजिंग एवं प्रोसेस की इकाइयों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संचालित करने की विधिवत अनुमति प्रदान की गई है। इस को ध्यान में रखते हुए बुनकरों के व्यापक हित में हमारा आपसे आग्रह है कि नगर की सीमा के अंदर के एवं नगर की सीमा के बाहर के समस्त पावरलूम कारखानों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ चालू करने की अनुमति प्रदान करने हेतु आदेशित करेंगे तथा बीम कोन आदि की व्यवस्था हेतु भी सर्व संबंधितों को पृथक आदेश के माध्यम से पाबंद करेंगे। आशा है आप हमारे इस निवेदन को स्वीकार कर उचित आदेश जारी करेंगे।