THE CURRENT SCENARIO

add

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

शुक्रवार, 17 अप्रैल 2020

Jhabua

हर तरफ कोरोना का खतरा

राष्ट्रिय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास एवं आईजा के प्रदेशाध्यक्ष ने जनता से की जागरूकता की अपील

रहीम शेरानी
झाबुआ,17 April 2020
झाबुआ जिलें के थांदला के समीप राजस्थान के कुशलगढ़ में कोरोना के मरीज 59, गुजरात के दाहोद में 2, रतलाम में 12, धार में 3, अलीराजपुर में 1 ने दस्तक दे दी है। धार में तो फ्रूट के होलसेल व्यापारी को ही कोरोना पोजिटिव की खबर से मामला औऱ गम्भीर हो चुका है।
www.thecurrentscenario.com
इंदौर व उज्जैन तो आज मध्यप्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना ग्रसित शहरों में शुमार होकर हॉट स्पॉट बन चुके है।
ये सभी शहर व नगर झाबुआ से ज्यादा दूर नही है।
झाबुआ के निकट कोरोना संक्रमण की सम्भावनाओं को देखते हुए जिलें में ख़तरा लगातार बढ़ने की संभावना बढ़ गई है, जिसके चलते अब हमें ओर अधिक सावधान सतर्क रहने की आवश्यकता है।
www.thecurrentscenario.com
शासन प्रशासन निश्चित अपनी जिम्मेदारी का सही से पालन कर रहा है !
लेकिन अब हम जिलें वासियों को भी जागरूक रहते हुए अपने शहर नगर, गाँव, गली, मोहल्लों फलिये यहाँ तक कि अपने पड़ोस तक की भी निगरानी करते हुए किसी बाहरी व्यक्ति को नही आने दिया जाए यदि आ भी जाता है तो उसकी सूचना तुरन्त स्थानीय प्रशासन एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी व स्वास्थ्य अधिकारी को दी जाए। हमे यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई व्यक्ति या रिश्तेदार किसी प्रभावित क्षेत्रों से बिना प्रशासन की अनुमति के आया तो नहीं या फिर अपने यहाँ से प्रभावित क्षेत्रों में गया तो नहीं ।
यदि हमने यह कर लिया तो सही मायने में बहुत सारी समस्या समाप्त हो जायेंगी।
www.thecurrentscenario.com
राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग व आल इण्डिया जैन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (आईजा) के प्रदेशाध्यक्ष पत्रकार पवन नाहर, ओर पत्रकार रहीम शेरानी ने अपने गृह जिलें सहित मध्यप्रदेश की जनता से भी अपील की है कि वे कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने में शासन प्रशासन का सहयोग करें व उन्हें अपने निकट आने वाले व्यक्ति की सूचना प्रशासकीय प्रबन्धन को दे  जिससे वे व हमारा प्रदेश सुरक्षित रह सकता है।
इस विषय मे पुरे जिले मे प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मुनादी करते हुए बाहर से आये किसी भी व्यक्ति की सूचना देने की बात कही है।
यदि हम जरा सी भी सावधानी रख लेते है तो निश्चितरूप से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में सफल हो जाएंगे।
 नाहर व शेरानी ने कहा आगामी 20 अप्रेल से केंद्र व राज्य सरकारें कोरोना से अप्रभावित जिलों में कुछ ढील देने की बात कह रही है इसलिये उनके द्वारा जन सुविधाओं को देखते हुए उठाये गए कदम में हम सभी को जागरूक रहते हुए सोशल डिस्टेंश का पालन करने व करवाने की जरूरत होगी जिसे सभी को समझना भी होगा।
 घर पर रहे सुरक्षित रहे शासन प्रशासन का सहयोग करें !