THE CURRENT SCENARIO

add

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

बुधवार, 15 अप्रैल 2020

Burhanpur

कलेक्टर द्वारा आपदा प्रबंधन के संबंध में जनप्रतिनिधियों से की चर्चा 

मेहलक़ा अंसारी
बुरहानपुर,15 April 2020
बुरहानपुर जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम, आने वाले संकट को दृष्टिगत रखते हुए 14 अप्रैल 2020 को  संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री राजेश कुमार कौल व जनप्रतिनिधियों तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे, विधायक ठा.सुरेन्द्र सिंह, अपर कलेक्टर श्री रोमानुस टोप्पो, पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, पूर्व महापौर श्री अनिल भोंसले, जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष श्री अजय रघुवंशी आदि उपस्थित रहे।
*www.thecurrentscenario.com*
बैठक में जिला कलेक्टर श्री राजेश कुमार कौल द्वारा आगामी स्थिति के लिए व्यवस्था तथा वर्तमान में जो सुविधाएं नागरिकों के लिए की गई है, उस की जानकारी दी गई तथा सभी से 20 अप्रैल, 2020 तक लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए अनुरोध किया गया तथा लोगों को जागरूक करने को कहा गया।पुलिस अधीक्षक श्री बिरदे ने बताया कि 21 दिवस के लॉकडाउन में आम नागरिकों सहित सभी के द्वारा भरपूर सहयोग किया गया है। लॉकडाउन के उल्लघंन में अभी तक 15 एफआईआर दर्ज की गई है। बुरहानपुर जिले की 20 चिन्हिंत सीमाएं सील की गई है तथा जिले में संचालित 25 सीसीटीवी कैमरों से सतत् निगरानी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि यदि कोई व्यक्ति आपदा प्रबंधन का उल्लघंन करता है तो उसे जेल भेजने की कार्यवाही की जायेगी।बैठक में उपस्थित जन प्रतिनिधियों से आपदा प्रबंधन के संबंध में सुझाव आमंत्रित किये गये। जिसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि वे स्वयं एवं अन्य लोेगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे। वर्तमान समय किसानों के लिए अत्यंत ही जटिल  होने को ध्यान में रखते हुए किसानों की फसलों के संबंध में अन्य दिशा-निर्देश जारी करने का सुझाव, व्हाट्सअप ग्रुप बनाकर ऐसे व्यक्तियों के फोटो डलवाये जो कि समुह बनाकर बेवजह बैठे है या खडे है।
*www.thecurrentscenario.com*
विभिन्न क्षेत्रों में पानी की समस्या की बात रखी गई तथा सामग्री निर्धारित कीमतो से बेचने संबंधी शिकायतों पर चर्चा की गई।कलेक्टर श्री कौल द्वारा नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया गया है कि आप एक दल बनाये और जिस क्षेत्र से पानी की समस्या प्राप्त होती है वहां तुरंत जलापूर्ति की जाये तथा जो भी विक्रेता निर्धारित मूल्य से अधिक राशि पर सामग्री विक्रय कर रहा है ऐसी शिकायत प्राप्त होने पर उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाये।