THE CURRENT SCENARIO

add

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

सोमवार, 30 मार्च 2020

Corona

ब्रिटेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या हजार के पार, पिछले 24 घंटे में 260 की मौत

30 Mar 2020
By:Sajjad Ali Nayani
ब्रिटेन में शनिवार को पिछले 24 घंटे के दौरान मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड अब तक का सबसे ज्यादा 260 रही। नए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या वहां पर बढ़कर 1,019 हो गई है, जबकि एक दिन पहले ये संख्या 759 थी।
डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर की तरफ से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कुल कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 17,089 हो गई है।
ब्रिटेन के पीएम और स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव
एक दिन पहले, शुक्रवार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री (राज्य) मैट हैंकॉक ने कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी। साथ ही उन्होंने कहा कि वह घर से ही काम कर रहे हैं और खुद को आइसोलेट कर लिया । एक ही दिन में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और स्वास्थ्य मंत्री मैट के कोरोना वायरस से
संक्रमित होने से ब्रिटेन में सनसनी फैल गई। इससे पहले शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।शुक्रवार को मंत्री मैट हैंकॉक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मेडिकल एडवाइस के तहत मुझे कोरोना वायरस की जांच कराने की सलाह दी गई थी। टेस्ट में मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। शुक्र है कि मेरे लक्षण नरम हैं और मैं घर से काम कर रहा हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है।
इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार (27 मार्च) को कहा कि हल्के लक्षणों के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट पाजिटिव आया है और अब उन्होंने डाक्टरों की सलाह के अनुसार 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक कर लिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह इस घातक वायरस के खिलाफ सरकार के संघर्ष में ब्रिटिश सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। देश में कोरोना 578 लोगों की जान ले चुका है।उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं खुद को पृथक कर रहा हूं। लेकिन ऐसे समय में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा।’