State News

कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह ने आरपीएल के तहत प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थियों को वितरित किए प्रमाण पत्र

मेहलका इकबाल अंसारी
बुरहानपुर,19 Feb 2021

डॉक्टर शिवपूजन अवस्थी ने बताया कि ऋषिकुल आश्रम के तहत मोमिन जमातखाना, अंसार नगर, बुरहानपुर के नवनिर्मित मीटिंग हॉल में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत RPL में प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थियों को बुरहानपुर के जांबाज कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने प्रमाण पत्र वितरित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह परवेज़ सलामत ने की।

कार्यक्रम में मोमिन जमात बुरहानपुर के संरक्षक अलहाज आरिफ अंसारी अलीग, जमात के उपाध्यक्ष हाजी मुजफ्फर आलम, जमात के सचिव एडवोकेट हाजी शाहिद मोहम्मद अंसारी आदि ने विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन होकर कार्यक्रम का गौरव बढ़ाया।

हाजी अल्ताफ जिया द्वारा पवित्र कुरान पाक की आयत (पैराग्राफ) के पाठ के साथ इस कार्यक्रम शुभारंभ हुआ। कलेक्टर बुरहानपुर ने अपने ज्ञान में अभिवृद्धि के लिए पढ़े गए पवित्र कुरान की आयत( पैराग्राफ) के उर्दू अनुवाद की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर आयोजकों की ओर से मंचासीन समस्त अतिथियों एवं मुख्य अतिथि का स्वागत सईद अंसारी, आरिफ अंसारी, मोहम्मद फारुक चिश्ती और गुरुकुल आश्रम के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे बुरहानपुर के जांबाज कलेक्टर प्रवीण सिंह ने उपस्थित पुरुष एवं महिला प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत आरपीएल के तहत आपके द्वारा प्राप्त किए गए प्रशिक्षण एवं हुनर को यह प्रमाण पत्र प्रमाणित करता है। यह प्रमाण पत्र इस बात को भी प्रमाणित करता है कि आप किसी एक विषय के विशेषज्ञ हैं। बुरहानपुर में ऋषिकुल आश्रम के द्वारा आयोजित आरपीएल के कार्यक्रम के आयोजन के लिए कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह ने आयोजकों शिवपूजन अवस्थी को बधाई एवं साधुवाद देते हुए आश्वस्त किया कि केंद्र और राज्य शासन की समस्त कल्याणकारी योजनाओं के समुचित प्रचार प्रसार और प्रशिक्षण के लिए जिला प्रशासन की ओर से आपको हर प्रकार का सकारात्मक सहयोग प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह परवेज़ सलामत, मोमिन जमात बुरहानपुर के संरक्षक हाजी आरिफ अंसारी अलीग और इकबाल अंसारी आईना, डाक्टर शिवपूजन अवस्थी ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर मोमिन जमात मोमिन बुरहानपुर के कार्यालय सचिव मोहम्मद फारुक चिश्ती, इकबाल अंसारी आईना, सईद अंसारी, आरिफ अंसारी अलमारी वाला का स्वागत कलेक्टर बुरहानपुर प्रवीण सिंह के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष शाह परवेज़ सलामत ने भी संबोधित करते हुए कोरोना काल में कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए मोमिन जमात बुरहानपुर को प्रदत किए गए सहयोग के लिए भी आभार प्रकट किया। मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारियों ने कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह को शाल एवं श्रीफल भेंट कर स्वागत एवं सत्कार किया। कलेक्टर बुरहानपुर ने श्री प्रवीण सिंह ने मोमिन जमात बुरहानपुर के कार्यों से प्रभावित होकर मोमिन जमात बुरहानपुर के अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं संरक्षक सहित अन्य पदाधिकारियों को शाल पहनाकर स्वागत एवं सम्मान किया। कलेक्टर बुरहानपुर को भेंट की गई शाल को कलेक्टर बुरहानपुर ने एक बुजुर्ग प्रशिक्षणार्थी को भेंट करके उसका हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर कलेक्टर बुरहानपुर के उज्जवल एवं स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रार्थना की गई। कार्यक्रम का संचालन गुरुकुल आश्रम के डॉक्टर शिवपूजन अवस्थी ने किया।

TCS

Related Articles

Back to top button
Close