THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, June 10, 2020

TCS

गौशाला ब्राण्ड अम्बेसडर  की अनोखी पहल
जिले की हर तहसील में वृहद स्थाई गौशाला बनाने की पहल


वृहद स्थाई गौशालाएं होंगी आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण दिया जाएगा व्यवसाईक रूप

संजय सिंह
सेमरी बाजार, 10 June 2020
सुल्तानपुर जिले के गौशाला ब्राण्ड अम्बेसडर और जिला पंचायत सदस्य धर्मेन्द्र की आवारा पशुओं और उनके रख रखाव के लिए एक वृहद स्थाई गौशालाओं के निर्माण के लिए एक अनोखी पहल का प्रयास जारी है गौशाला ब्राण्ड अम्बेसडर धर्मेन्द्र सिंह की महत्वाकांक्षी इस कार्ययोजना को जिले की हर तहसील में एक वृहद स्थाई गौशालाओं के निर्माण के उनका प्रयास जारी है और जिले की हर तहसील में इसके लिए जमीन की तलाश जारी है।
www.thecurrentscenario.com
इसी वृहद स्थाई गौशाला के निर्माण के लिए बुधवार को जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के राजस्व ग्राम पीढ़ी में  धर्मेन्द्र सिंह के आग्रह पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी सुल्तानपुर डॉ रमा शंकर सिंह के साथ गौशाला की जमीन के लिए हल्का लेखपाल राम प्रकाश के साथ निरीक्षण किया। पीढ़ी गाँव के गाटा स0 880 व 884 में करीब 1.5 हेक्टेयर जमीन जो ग्राम सभा मे नवीन परती का निरीक्षण किया।
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ रमाशंकर सिंह  ने बताया कि जमीन का निरीक्षण किया गया जिसमें मुझे करीब 1.5हेक्टेयर जमीन मिली है जिसमे वृहद स्थाई गौशाला का निर्माण किया जा सकता है इस जमीन का गाँव सभा से प्रस्ताव कर जल्द ही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।
www.thecurrentscenario.com
गौशाला ब्राण्ड अम्बेसडर धर्मेन्द्र सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि हमारा प्रयास है कि जिले की हर तहसील में  एक वृहद गौशाला का निर्माण करके उसमें क्षेत्र के  छुट्टा गोबनसो को रखने और देखरेख की सारी आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा इसमे करीब 500-600 पशुओं की रखने की क्षमता होगी और इस वृहद  स्थाई गौशाला से मिलने वाले गोबर और मूत्र का उपयोग  दवा, कम्पोस्ट खाद, जैविक खाद आदि बना कर इसे व्यवसाईक रूप भी दिया जाएगा।
गौशाला ब्राण्ड अम्बेसडर की इस अनोखी पहल की क्षेत्र के लोंगो में चर्चा का विषय बनी हुई है और लोग सराहना कर रहे हैं।