THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, June 7, 2020

TCS

पहली बारिश में तरबतर हुआ अंचल - देर रात हुई तेज बारिश सरकारी 28 एमएम दर्ज की गई।

अली असगर बोहरा 
झाबुआ,07 June 2020
थांदला नगर व आसपास अंचल में देर रात हुई तेज बारिश ने आसपास का वातावरण मनमोहक बना दिया है। कोरोना महामारी के समय जब व्यक्तियों के मन में डर व तनाव गहरागया था ऐसे में ऋतु परिवर्त के यह दृश्य सबके चेहरे पर खुशियां ले आये है। नगर की पूर्ति करने वाला खजूरी डेम पहली बारीश में ही आधा भर गया। सरकारी रिकार्ड के अनुसार 28 एमएम वर्षा दर्ज की गई जबकि पिछले माह यह निरंक थी।
www.thecurrentscenario.com
प्रतिबंधित मछलियों के प्रजनन काल में मछुआरों ने फैलाये जाल
सरकारी रिकार्ड अनुसार यह समय मछलियों के प्रजननकाल का रहता है जिसके चलते मछली पकड़ना पूर्णतः प्रतिबंधित रहता है बावजूद इसके इस ओर प्रशासन कभी सख्त नही रहा है जिसके चलते सैकड़ो मछुआरें डेम पर मछली पकड़ने पहुँचे व अपने जाल में मादक द्रव्य लगाकर मछली पकड़ने का काम किया। ज्ञातव्य है कि पर्व रियासत के समय में भी इस स्थान पर मछली पकड़ना पूर्णतः प्रतिबंधित रहा है, इस स्थान पर राजसी समय का शिलालेख इस बात का प्रमाण भी है।

बारिश से बाजारों में रौनक - कृषि सामग्री व मकान सामग्री पर लगी भीड़

नगर व वनांचल में ग्रामीण कृषक अपने खेत आदि के लिये खाद बीज व कृषि उपकरण खरीदने आये वही अनेक जन अपने मकान आदि को बारिश से बचाने के लिये प्लास्टिक खरीदने आये जिसके चलते नगर के अतिव्यस्ततम आजाद मार्ग के पीपली चौराहे पर जबरजस्त भीड़ देखी गई जिसके चलते लोगो की आवाजाही भी प्रभावित हुई।