THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, June 3, 2020

TCS

चिकित्सीय टीम ने 240
प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिग के जरिये किया स्वास्थ परीक्षण

संजय सिंह
सेमरी बाजार(सुल्तानपुर)03 June 2020
कोविड-19 कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ जयसिंहपुर स्वास्थ्य महकमा लगातार एक अभियान के तहत काम कर रहा है।इसी कड़ी में जयसिंहपुर में चिकित्साधीक्षक  नेतृत्व में गठित आरआरटी रैपिड रिकस्पांस टीम में मौजूद नोडल ऑफिसर चिकित्साअधिकारी डॉ. दिग्विजय सिंह, देवी प्रसाद तिवारी,लैब टेक्नीशियन उपेंद्र वर्मा, इमरान ,राजेन्द्र गिरी की टीम ने क्षेत्र के विभिन्न गांवो
www.thecurrentscenario.com
सेवतरी,बेलहरी,हैयातनगर,जेवत्री, भेवतरी, नथईपुर, में परदेशो  मुम्बई,गुजरात,सूरत,दिल्ली समेत अन्य शहरों से आए प्रवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग के जरिये सभी लोगों का स्वास्थ परीक्षण किया गया।गठित आरआरटी टीम ने क्षेत्र के गांवो में आए सभी 240 प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिंग कर उन सभी का चिकित्सीय परीक्षण  करते हुए सभी लोगो को जरूरी एहतियात बरतने के लिए निर्देशित किया सेवतरी व भेवतरी  में कोरन्टिन किये गये युवक गाँव मे घुमते मिले तो उन्हें पुलिस की सहायता से समझाया गया व उन्हें नियम के तहत सामाजिक दूरी बनाकर रहने को निर्देशित किया गया।।

 नोडल चिकित्सा अधिकारी डा. दिग्विजय सिंह ने बताया कि जांच के दौरान उन सभी 240 लोगो को सार्वजनिक स्थलों या उनके घरों में 21दिनों के लिए उन्हें कोरेण्टाईन कराया गया।उन सभी प्रवासियों को ग्राम प्रधान, आशा बहु एवं एएनएम के माध्यम से होमकोरेण्टाईन कराते हुए उन सभी के  देखरेख के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है।नोडल चिकित्साधिकारी डा. दिग्विजय सिंह ने बताया कि भेवतरी,नथईपुर गांवो से कुल 25 प्रवासियों को सैम्पलिंग के लिए भेजा गया है।चिकित्सीय जांच  में किसी को कोविड-19 के कोई शुरुआती लक्षण नही पाए गए।जो राहत की बात रही है।स्वास्थ कार्यकर्ताओ को कोरेण्टाईन किए जा रहे लोगों से सावधानी पूर्वक एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिनग  का पालन करते हुए जरूरी एहतियात बरतने के लिए निर्देशित किया गया है।