THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, June 10, 2020

TCS

महारानी रोड़ पर ऑड-ईवन नियम से खुलेंगी दुकानें

ताहिर कमाल सिद्दीकी
इंदौर,10 June 2020
प्रशासन द्वारा निर्धारित ऑड-ईवन नियम के अनुसार शहर के मध्य क्षेत्र महारानी रोड़ पर इलेक्ट्रिकल व अन्य मार्केट खुलेंगे। प्रशासन के ऑड-ईवन प्रक्रिया के अंतर्गत एक दिन के अंतराल से संस्थान खोलकर ऑनलाईन या सोश्यल मीडिया के माध्यम से प्राप्त आर्डर की सप्लाई के लिए व्यापारिक संस्थानो को खोलने की अनुमति मिली है।इंदौर इलेक्ट्रिकल मर्चेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र रामनानी ने बताया
कि इस प्रक्रिया के पालन की  पूर्व तैयारियां महारानी रोड पर संचालित  व्यापारिक संघ द्वारा की जा रही है। यहां पर मुख्य रूप से इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, साईकिल, मशीनरी पार्ट्स का व्यापार होता है। संस्थानों को खोलने का क्रम एवं दिन निर्धारित कर उनकी लिस्ट बनाकर संस्थानों पर चस्पा की गयी है। सभी व्यापारियों की कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए निर्धारित मापदंडों को पालन करने और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने तथा प्रशासन के निर्देशों अनुसार रिटेल व्यापार नही करने की हिदायत दी गई है।
www.thecurrentscenario.com
इन्दौर इलेक्ट्रिकल मर्चेंट एसोसिएशन एवं महारानी रोड व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष जितेन्द्र रामनानी ने बताया कि लॉक डाउन की दीर्घकालिक अवधि के कारण व्यापारियों का तो आर्थिक नुकसान हुआ ही है। इसके नकारात्मक परिणामों से शासन के कर राजस्व की भी हानि हुई है ।सचिव संत प्रकाश आहूजा ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश व्यापारियों को दे दिए गए हैं। संस्थान खोलने की प्रक्रिया को राजेश बाहेती के निर्देशन में नंदकिशोर मेंघानी, मुकेश माहेश्वरी, सतीश सिंघल, हुजैफा सैफी, विशी माहेश्वरी, निलेश जैन, हरीश मेहता ,संजय जैन, अनिल राय अंकित बहरानी, संजय मंड  ने सहयोग प्रदान किया।