THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, June 6, 2020

TCS

डीएम व एसपी ने की होटल व रेस्टोरेंट व्यवसायियों के साथ बैठक

जिले में होटल एवं रेस्टोरेंट गतिविधियों को चलाए जाने पर हुई चर्चा बनी रणनीति

डॉ जर्रार खान,
लखीमपुर खीरी,06 June 2020
जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक पूनम ने जिले के होटल एवं रेस्टोरेंट व्यवसायियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की जिसमें जिले में होटल एवं रेस्टोरेंट गतिविधियां चलाए जाने पर प्रतिष्ठान स्वामियों के साथ विस्तृत चर्चा हुई।
www.thecurrentscenario.com
बैठक में भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाकडाउन (अनलॉक वन) अंतर्गत जारी गाइडलाइन के अनुक्रम में आगामी 8 जून से होटल एवं रेस्टोरेंट गतिविधियों की शुरुआत करने के संबंध में चर्चा हुई और रणनीति तय हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि होटल एवं रेस्टोरेंट संचालन के संबंध में सरकार द्वारा जारी की जाने वाली एडवाइजरी का शत-प्रतिशत अनुपालन करना होगा, जिसकी आपसभी को पृथक से जानकारी भी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि होटल एवं रेस्टोरेंट स्वामियों द्वारा प्रतिदिन अपने प्रतिष्ठान को सेनेटाइज कराने के साथ-साथ आने वाले ग्राहकों के मध्य 2 गज की दूरी प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करानी होगी। ग्राहकों के आने पर उनकी अनिवार्य रूप से थर्मल स्कैनिंग की जाए। होटल एवं रेस्टोरेंट में सॉलिड वेस्ट का प्रॉपर मैनेजमेंट भी करना होगा।
होटल एवं रेस्टोरेंट के किचेन में काम करने वाले हेयर कैप, हैंड ग्लव्स, मास्क, फेस शिल्ड का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि वाशबेसिन पर टावेल के स्थान पर टिशू पेपर को उपयोग में लाया जाए। वही किसी भी मांगलिक कार्यक्रम में 30 से ज्यादा व्यक्ति की बुकिंग कदापि ना लें और बुकिंग के पूर्व जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि होटल के कमरे एक व्यक्ति के उपयोग के बाद बिना सैनिटाइज कराए दूसरे व्यक्ति को कदापि ना दिया जाए। उन्होनें कहा कि प्रत्येक रेस्टोरेंट एवं होटल के स्वामी एक ग्राहकों का रजिस्टर तैयार करेगें जिसमें ग्राहको का विवरण मोबाइल सहित होगा।
www.thecurrentscenario.com
पुलिस अधीक्षक पूनम ने कहा कि जिस प्रकार से आप सबका सहयोग अब तक प्राप्त होता रहा है, इसी प्रकार आगे भी आपका सहयोग निरंतर मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि अब कोविड के विरुद्ध लड़ाई दैनिक गतिविधियों के साथ लड़नी होगी, इसलिए और अधिक सतर्कता और बचाव की आवश्यकता  है। उन्होंने सभी प्रतिष्ठान स्वामियों से अपेक्षा की कि वह अपने अपने प्रतिष्ठानों पर कोरोना से बचाव एवं जागरूकता हेतु बैनर लगाएंगे।
 उन्होंने कहा कि शर्तों एवं नियमों का पालन करते हुए ही गतिविधियां चलाई जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि आप और आपका अधीनस्थ स्टाफ एवं आपके ग्राहक सभी लोग मास्क का विधिवत इस्तेमाल करें। बिना मास्क किसी को भी होटल एवं रेस्टोरेंट में आने की अनुमति नहीं होगी।
आयोजित बैठक में उप जिलाधिकारी सदर डॉ अरुण कुमार सिंह,पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर विजय आनंद,अभिहीत अधिकारी कौशलेंद्र सहित जिला मुख्यालय पर स्थित विभिन्न होटलों एवं रेस्टोरेंट के स्वामियों ने प्रतिभाग किया।