THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, June 4, 2020

TCS

जनपद का एकलौता राजकीय महाविद्यालय बनकर तैयार राजनैतिक उठापटक का शिकार


संजय सिंह
सेमरी बाजार,05 June 2020
जनपद के इकलौते राजकीय महाविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसके संचालन के लिए कार्यदाई संस्था के अधिकारी शासन से पत्राचार कर इसके हैंडओवर की  कवायद में जुटे हुए हैं। कागजी पेंच के चलते भवन निर्माण के बाद भी इसमें पठन-पाठन का कार्य शुरू नही हो सका है। जिसके चलते क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ रहा है।

जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के कटरा चुग्घूपुर में राजकीय महाविद्यालय की चार मंजिला इमारत बनकर तैयार है। क्षेत्र के लोग वर्ष 2019/20 सत्र से ही महाविद्यालय के संचालन होने की आस लगाए हुए थे। लेकिन कागजी कार्रवाई की वजह से इसका संचालन नही हो सका। महाविद्यालय के संचालन से क्षेत्र के गरीब छात्र तो लाभान्वित  होंगें ही। वहीं जनपद के छात्रों को शिक्षण कार्य के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा।
 बिरसिंहपुर-हालापुर मार्ग पर कटरा चुग्घूपुर में सात करोड़ 69 लाख की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय की नींव वर्ष 2014 के नवम्बर माह में तत्कालीन सपा बिधायक अरुण वर्मा ने  रखी  थी। भवन के निर्माण कार्य का जिम्मा उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की निर्माण इकाई संख्या पांच प्रतापगढ़ को सौंपा गया। उसको यह जिम्मेदारी सौंपी गई कि भवन का निर्माण कार्य दो साल में पूरा करें। बजट के अभाव के चलते बीच में निर्माण कर ठप होने से यह निश्चित समयावधि में पूरा नही हो सका। आज जब भवन बनकर तैयार है तो कागजी लिखा पढ़ी के चलते इसमें पठन-पाठन का कार्य शुरू नही हो सका।
www.thecurrentscenario.com