THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, June 6, 2020

TCS

लल्लू की रसोई  शुरू सैकड़ो जरूरत मन्द को मिला भोजन

संजय सिंह
TCS 06 June 2020
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर जिले में शनिवार को सेवा सत्याग्रह कार्यक्रम के अंतर्गत अजय कुमार लल्लू की रसोई की शुरुआत हुई । वरिष्ठ कांग्रेस नेता आशिक हुसैन रिजवी ने जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा की उपस्थिति में फीता काटकर रसोई की शुरुआत की। ⁿयहां जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कोरोना महामारी में परेशानी व बेबसी से जूझ रहे लाखों किसानों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़ा अभियान चलाया था ।
www.thecurrentscenario.com
जरूरतमंदों को प्रियंका रसोई  किट व पका पकाया भोजन आदि की व्यवस्था महीनों पार्टी द्वारा चलाई गई । दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए मजदूरों के लिए टिकट का इंतजाम करते हुए उन्हें घर तक पहुंचाने के लिए ट्रेन की व्यवस्था भी पार्टी द्वारा की गई ।
www.thecurrentscenario.com
दूसरे प्रदेशों से हजारों मील पैदल चल कर आ रहे प्रवासी मजदूर किसानों कामगार और महिलाओं और बच्चों की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रियंका गांधी के निर्देश पर बस लेकर निकले तो योगी सरकार के कोप भाजन का शिकार होना पड़ा ।
www.thecurrentscenario.com
प्रदेश की योगी सरकार ने दमनात्मक नीतियों के अंतर्गत प्रदेश अध्यक्ष को मजदूरों की सेवा का बड़ा इनाम दिया गया उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया गया । कांग्रेस पार्टी अपने प्रदेश के मुखिया की रिहाई को लेकर सत्याग्रह चला रही है । सप्ताह भर जिला कांग्रेस कमेटी दफ्तर में स्थापित की गई रसोई में भोजन बनाकर जिले भर के मजदूरों रिक्शा चालकों पटरी दुकानदारों को वितरित कर प्रदर्शन किया जाएगा । सप्ताह भर चलने वाली रसोई में तरह-तरह के पकवान बनाने की व्यवस्था की जा रही है । रसोई का पहला दिन कांग्रेस नेत्री नफीसा खातून कंचन सिंह व उनकी टीम के नाम रहा उन्होंने शानदार ढंग से भोजन पकाया । दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इसकी पैकिंग करते हुए शहर के चौराहों पर वितरित कराया । कार्यक्रम में प्रमुख रुप से लाल पद्माकर सिंह,नफीस फारुकी, तेज बहादुर पाठक, सुब्रत सिंह सनी,पवन मिश्रा नन्हे,जुन्नारदेव अहमद, शक्ति प्रसाद तिवारी, बलराम तिवारी, विजयपाल प्रमुख समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे ।