THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, June 20, 2020

TCS

कलेक्टर सिंह ने कहा जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले

रहीम शेरानी
इंदौर,20 June 2020
धार कलेक्टर धार आलोक कुमार सिंह ने जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये है कि राजस्व अभियान के तहत राजस्व प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करें।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जो व्यक्ति 6 माह में फौत हुये हैं उनके वारिसों का नामान्तरण करें।
ऐसे प्रकरणों को आरसीएमएस में दर्ज कर प्रकरणों का निराकरण करें।
www.thecurrentscenario.com
उन्होंने कहा कि आगामी दिवसों में आकस्मिक रूप से राजस्व अधिकारियों के कोर्ट का निरीक्षण किया जाएगा।
 इस कार्य में यदि कहीं लापरवाही सामने आई तो संबंधित के विरूद्व कार्यवाही होगी।
 उन्होंने कहा कि नामांतरण के पश्चात् खातेदारों के ऋण पुस्तिकाएं बनाकर वितरित की जाये। कलेक्टर ने कहा कि गरीबी रेखा में नाम जोड़ने संबंधी आवेदनों की संजीदगी से जांच हो। उन्होंने कहा कि अपात्रो का नाम गरीबी रेखा से हटाया जाय।कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि कार्यपालक दण्डाधिकारी थानेदार के साथ रात्रि नौ बजे शहर का भ्रमण करें। रात्रि नौ बजे के बाद शहर में घूमने वालों के विरूद्व कार्यवाही करें। तयशुदा अवधि के अलावा अगर दुकान खुली पाए जाए तो चालानी कार्यवाही करें। 
कलेक्टर श्री सिंह ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके अनुविभाग में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले। मुख्यमंत्री संबल योजना, निराश्रित पेंशन, वृद्वा पेंशन, निशक्तजन आदि और मनरेगा के माध्यम से लोगों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ दिया जाए,इसमें कोताही ना हो। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करवाया जाए। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके क्षेत्र में खोले गए फीवर क्लीनिक सुचारू रूप से कार्य करें। इन क्लीनिक पर सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों को जांच की सुविधा मिले।