THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, June 4, 2020

TCS

पुरबाँचल एक्सप्रेसवे के लिये निकाली जा रही मिट्टी को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़े ।।

 कॉलर की सूचनापर पहुँची डायल 112 पर अराजक तत्वों ने बोला हमला पी आर बी पर तैनात सिपाही को आयी चोटें


जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के भिदुरा गाँव मे बुधवार रात करीब 8 बजे घटित हुई घटना


कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुँचे ए एस पी ग्रामीण व सी ओ

दो दर्जन ग्रामीणों व कई अज्ञात के किलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस के भय से हमलावर पक्ष के पुरुष गाँव छोड़कर भागे

संजय सिंह
सेमरी (सुल्तानपुर) 04 June 2020
मालूम हो कि जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के भिदुरा गाँव मे गाँव के बगल स्थित ग्राम समाज के तालाब से पुरबाँचल एक्सप्रेस वे के लिए पुकलैंड मशीनों से मिट्टी की खुदाई व ठुलाई का कार्य चल रहा था ।।
www.thecurrentscenario.com
आबादी के करीब स्थित इस तालाब से जब लगभग 15 फिट गहराई के करीब मिट्टी निकाल ली गयी तो ग्रामीणों को यह भय सताने लगा कि बरसात में जब तालाब भर जायेगा उस समय अगर कोई बच्चा, बूढा,या कोइ भी व्यकित उस तालाब में गिर गया तो उसका क्या होगा सिवाय डूब के मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा यही सोचकर दलित बिरादरी के लोग तालाब को गहरा करने का विरोध करने लगे।।
www.thecurrentscenario.com
सैकडों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने मिट्टी खोद रही पुकलैंड पर हमला बोल दिया व कहने लगे कि तालाब को पाटो जिससे घबड़ाहट में पुकलैंड चालक तालाब से सटी विकास श्रीवास्तव के खेत से मिट्टी खोदकर तालाब में डालने लगा सूचनापर पर पहुचे खेत मालिक विकास श्रीवास्तव ने पुकलैंड चालक को रोककर अपने खेत से मिट्टी निकालने से रोक दिया जिससे दलित बिरादरी व अन्य लोग विकास के साथ दुर्व्यवहार करने लगे विकास ने अपनी मदद व सुरक्षा के लिए डायल 112 पर फोन कर मदद माँगी ।।
www.thecurrentscenario.com
विकास की सूचनापर पी आर बी 2821 मौके पर पहुँची पी आर बी चालक सुबोध कुमार व कांस्टेबल नितेश सिंह जब ग्रामीणों को समझाने लगे तो उन लोगो ने पी आर बी चालक सुबोध कुमार पर लाठी डंडो से हमला बोल दिया व गाड़ी पर भी इटा गुम्मा मारने लगे दोनोँ सिपाहियों ने मौके से भागकर अपनी जान बचायी व घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया ।।
www.thecurrentscenario.com
पी आर बी जवानों पर हमले की सूचना पर क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर दलबीरसिंह अपने सर्किल के सभी थाना अध्यक्षों को घटनास्थल पर पहुँचने का निर्देश देकर खुद अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवराज के साथ घटना स्थल पर पँहुचे ।।
www.thecurrentscenario.com
भारी पुलिस  बल देख उपद्रवियों ने वहाँ से भागना ही उचित समझा पुलिस उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर कोतवाल जयसिंहपुर भूपेन्द्र सिंह को आदेशित किया कि उपद्रियों के खिलाफ शख्त कार्यवाही करें।।


          भिदुरा गाँव निवासी विकास श्रीवास्तव की तहरीर पर दो दर्जन ज्ञात व तमाम अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।।


     इस बावत फोन से  बात करने पर कोतवाल जयसिंहपुर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर नामजद लोगों की गिफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।।


    वहीँ भिदुरा गाँव के पचासों घरों के पुरुष पुलिस कार्यवाही के भय से गाँव छोड़कर भाग गए है उनके घरोँ पर केवल महिलाएं व बच्चे ही हैं ।