THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, June 27, 2020

TCS

मेरा निरीक्षण पुलिस कार्यप्रणाली को एम्प्रूवमेंट करने के लिये था न किसी को दंडित करने का-राजाबाबू सिंह,एडीजी

ब्यूरोचीफ संदीप शुक्ला
ग्वालियर,27 June 2020
एक सप्ताह तक चलने वाला निरीक्षण किसी को दण्डित करने के लिये नहीं था बल्कि पुलिस कार्यप्रणाली का एम्प्रूवमेंट करने के लिये था मैं अपने सभी पुलिस कर्मियों से प्रेम करता हूं और अच्छे कार्यो की सराहना करता हूं
यह उद्गार सिरोल थाने में निरीक्षण के दौरान आयोजित समारोह में बेहतर कार्य के लिये सम्मानित कर रहे कोरोना वारियर्स के समरोह में बतौर मुख्य अतिथि एडीजी राजाबाबू सिंह ने कहें।
एडीजी राजाबाबू सिंह के निरीक्षण अतिम दिन महिला थाने का निरीक्षण किया और इस मौके पर पेड़ वीमेन फाउडेशन संस्था के द्वारा राजाबाबू सिंह के आतिथ्य में लगभग 60 महिलाओं को पेड़ वितरित किये गये है।
इसके बाद सिरोल थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीजी राजाबाबू सिंह ने कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
सिरोल थाना परिसर में पौधरोपण किया। इस अवसर एसपी नवनीत भसीन, एएसपी आरएस नरवरिया, पंकज पांडे, सत्येन्द्र सिंह तोमर और सुमन गुर्जर, सीएसपी मुनीश राजौरिया, रत्नेश तोमर, आरएन पचौरी डीएसपी श्री त्रिपाठी मौजूद रहें।
www.thecurrentscenario.com
महिला थाने का निरीक्षण
महिला थाने के निरीक्षण से पूर्व एडीजी राजाबाबू सिंह ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलायें थाने में परेशान होकर आती है घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं के लिये सरकार द्वारा सिंगल विण्डों सिस्टम बनाया गया हैं जहां उनकी समस्या का समाधान हो जाता है।
www.thecurrentscenario.com
पेड वीमेन फाउडेशन संस्था द्वारा पेड वितरित करवाये जा रहे इनकी जितनी तारीफ की जाये उतनी कम हैं।
www.thecurrentscenario.com
पाक्सो एक्ट, सीनियर सिटीजन, जुबेनाइल जस्टिस एक्ट, घेरूलू हिंसा अधिनियम 2005 पर फोकस
महिला थाने में एडीजी राजाबाबू सिंह द्वारा किये गये निरीक्षण में 4 बिन्दुओं पर फोकस रहा इन एक्ट के संबंध में सीएसपी मुनीश राजौरिया से जानकारी ली। एडीजी ने कहा कि चारों समाज के ऐसे वर्ग हैं जिनके प्रति विशेष संवेदनशीलता दिखाये जाने की जरूरत हैं। 16 वर्ष से कम आयु के बच्चों के संबंध में जानकारी ली और पूछा इनके मामलों का समाधान कैसे करते हैं जुबेनाइल जस्टिस विभाग से संबंधित लोगों ने बताया कि हम वहां बिलकुल परिवार की तरह माहौल रहता हैं।
सीनियर सिटीजन की देखभाल पर परिवार के लोगों को ध्यान रखना चाहिये। पाक्सो एक्ट में कम उम्र की बच्चियों के साथ घट रहे अपराधों पर पुलिस कर्मियों को संवेदनशील रवैया अपनाना होगा।
एसपी कार्यालय में सुलभ शौचालय
एसपी कार्यालय में आमजन के लिये नगरनिगम द्वारा बनाये गये सुलभ शौचालय का उद्घाटन एडीजी राजाबाबू सिंह ने फीता काटकर उदघाटन किया इस मौके पर नगरनिगम आयुक्त संदीप माकिन ने एडीजी राजाबाबू सिंह पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।