THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, June 3, 2020

TCS

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय ग्वाल

ग्वालियर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विधालय शिक्षा नगर की बदलेगी तस्वीर
ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा विधालय को बनाया जायेगा आदर्श विधालय


पवन परूथी (मप्र) 
ग्वालियर,03 June 2020
ग्वालियर स्मार्ट सिटी की पहल पर आदर्श स्कूल बनाने की योजना शुरू की गई है, जिसके लिए शहर के उपनगर ग्वालियर के शिक्षा नगर में स्थित बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का चयन किया गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विधालय, शिक्षा नगर की विजिट की और आदर्श स्कूल बनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए।  इस मौके पर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह सहित जिला शिक्षा अधिकारी भी मौजूद थे।
www.thecurrentscenario.com
कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आदर्श स्कूल में उन सभी जरूरी बातों का ख्याल रखा जाए जो एक आदर्श स्कूल के लिए जरूरी होती है।  उन्होंने निर्देशित किया कि आदर्श स्कूल में नर्सरी प्राइमरी ब्लॉक का भी विशेष रूप से प्रावधान रखा जाए, इसके साथ ही प्लेग्राउंड और हरियाली के लिए भी व्यापक प्रबंध किए जाए साथ ही स्कूल में होस्टल की व्यवस्था का भी प्रावधान किया जाये। उन्होंने आदर्श स्कूल के निर्माण से पहले इसके निर्माण को लेकर नक्शा तैयार कर दिखाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
इस मौके पर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने आदर्श स्कूल के निर्माण को लेकर जरूरी जानकारी से कलेक्टर को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि आदर्श स्कूल के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा कई स्कूल का निरीक्षण किया गया था जिसमे से शिक्षा नगर स्थित स्कूल को चयनित किया गया है। आदर्श विद्यालय में स्मार्ट क्लास के अतिरिक्त अन्य आधुनिक सुविधाएँ जैसे डिजिटल लाइब्रेरी, आधुनिक कम्प्यूटर लैब, ऑडीओ वीज़ुयल उपकरण सहित पीयर लर्निंग जैसे मोड्यूल भी शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देंगे। जूनियर विंग में फ़र्निचर, क्लास रूम, इंटिरीअर आदि सभी को छोटे बच्चों के मुताबिक़ विकसित किया जायेगा।