THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, June 2, 2020

TCS

गोपाल किरन समाजसेवी संस्था  भीषण गर्मी ,आँधी में भी कर रही है बच्चों व जरुरतमंद परिवारों की मदद । सभी को वितरित किये  एक माह के लिए राशन के पैकेट ।

आज के बच्चे कल का भविष्य हैं 
 जिनकी प्रगति में ही देशहित  है 

ब्यूरोचीफ संदीप शुक्ला
ग्वालियर,02 June 2020
गोपालकिरनसमाजसेवी संस्था द्वारा श्रीमती संगीता शाक्य, डिविजनल कमांडेंट होमगार्ड एवंमुख्य संरक्षक , गोपाल किरन समाज सेवी संस्था, ग्वालियर,के मार्गदर्शन में और  श्री श्रीप्रकाश सिंह निमराजे ,अध्यक्ष, गोपाल किरन समाज संस्था,  के नेतृत्व में  संस्था की  टीम  द्वारा लोक डाउन से अभी तक निरन्तर बिना रूके सेवा संचालित की जा रही है।
आज गुडी आवाम  जहाँआरा  निमराजे सदन न्यू मोहन नगर थाटीपुर ग्वालियर पर बच्चों को उनके अभिभावक की उपस्थिति में जरूरतमंद लोगों को इंजीनियर मंशाराम कुलश्रेष्ठ की उपस्थिति में  (जहाँआरा सामुदायिक संवाददाता, वीडियो वालेंटियर,गोवा ) जिला  बाल अधिकार फोरम ,ग्वालियर , स्कूल फोरम के जरुरतमंद बच्चों को राशन  दिया ।
इस  आयोजन  में इनकी भी भूमिका रही श्रीप्रकाश सिंह निमराजे अध्यक्ष, गोपाल किरन समाज सेवी संस्था,ग्वालियर, ने बच्चों से   कहा कि बाल अधिकारों के साथ साथ कर्तव्य की भी बात होनी चाहिए ताकि बाल अधिकार हर बच्चे की पहुंच में हो।
बाल अधिकारों पर जोर शोर से काम करने की बात की ताकि बाल अधिकारों का उल्लंघन न हो . बच्चो को बाल अधिकार  एवं  बाल अधिकार समझौते  के बारे में बताया और उनके के लिए आवश्यक नम्बर की जानकारी प्रदान कर स्कूल फोरम के महत्व पर चर्चा  कर कोरोना से किस प्रकार बच सकते हैं बताते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचना आपके हाथ मे है इसके लिए जरुरी है की  हाथ को बार -बार साबुन से धोएं।, बाहर से आने के बाद तुरंत नहाए ,मास्क लगाना जरूरी है।आपस में कम से कम दो गज की दूरी बनाए रखें एक रिपोर्ट के अनुसार   कोरोना  देश मे इस महामारी से स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है और मृत्यु दर घट रही है अमेरिका ब्रिटेन फ्रांस और इटली जैसे देशों की तुलना में भारत में  मृत्युदर कम है  ।बच्चो को सुरक्षा के बारे में बताया और समझाया.  बाल अधिकार के कार्यक्रमों को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हम सभी अपने कार्य के लिए वचनबद्ध हैं एवं आश्वस्त करते हैं कि हम सभी बाल अधिकार के लिए अधिक से अधिक प्रयास करेंगे .
निहालचंद शिवहरे ,निदेशक वित्तीय साक्षरता केन्द्र (झांसी), कपूर चन्द ( से.नि.-ADJ), एस. एल.अटेरिया (अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन विभाग हसिलपुर, श्योपुर, सर्वेन्द्र सिंह चौहान (एडवोकेट ) आदि का भी सहयोग रहा है लेकिन आर्थिक संसाधन न होते हूए भी संस्था अपने प्रयास को जारी रखे हुए है ।