THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Friday, June 5, 2020

Burhanpur

पथकर विक्रेता, फेरी विक्रेता एवं ठेले से सब्जी-फल आदि के फुटकर विक्रेताओं को प्रातः 7 बजे से शाम 5 बजे तक विक्रय करने की दी छूट

ब्यूरोचीफ मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,06 June 2020
शहर की नगर पालिका निगम सीमा क्षेत्र एवं ग्राम जैनाबाद, मोहम्मदपुरा व एमागिर्द सीमाक्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन आगामी आदेश तक लगाया गया है। है। गृह मंत्रालय भारत सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से पुनः खोलने के निर्देश जारी किये है।
जिसके परिपालन में अपर कलेक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री रोमानुस टोप्पो ने बुरहानपुर शहर के कंटेनमेंट एरिया से बाहर गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के फुटकर व्यवसायियों को राहत देने के उद्देश्य से अनलॉक प्रथम चरण के तहत फुटकर व्यवसाय की गतिविधियां प्रारंभ के संबंध में आदेश जारी किये है।
जिसमें बुरहानपुर शहर में पथकर  विक्रेता, फेरी विक्रेता एवं ठेले से सब्जी-फल आदि के फुटकर विक्रेता जो हाथ ठेले पर विक्रय करते है उन्हें प्रातः 7 बजे से शाम 5 बजे तक छूट दी जाती है। इस दौरान ठेला विक्रेता एक स्थान पर खड़ा नहीं रहेगा तथा निम्न शर्तो का पालन करना अनिवार्य होगा। 
1. कोविड-19 प्रोटोकॉल जैसें-मास्क/फेसकवर पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग दो गज की दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा।
2. कंटेनमेंट क्षेत्र में विक्रय करना प्रतिबंधित रहेगा। 
3. 5 व्यक्तियों से अधिक खडे़ रखना प्रतिबंधित रहेगा।
4. एक स्थान पर खडे रहना प्रतिबंधित रहेगा।
उन्होंने निर्देश दिये है कि यदि कोई उपरोक्त आदेश का उल्लघंन करता पाया जाता है, तो उसके विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता के प्रावधानों के तहत अभियोजन की कार्यवाही की जायेगी। ये आदेश तत्काल से प्रभावशील हो गया है। आदेश का उल्लघंन धारा 188 की भारतीय दण्ड विधान अंतर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आयेगा।
www.thecurrentscenario.com