THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, June 25, 2020

Burhanpur

मध्य प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुभाष यादव की सातवीं पुण्यतिथि पर अर्पित की गई श्रद्धांजलि

ब्यूरोचीफ मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,26 June 2020
मध्य प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुभाष यादव की आज 26 जून 2020 को सातवीं पुण्यतिथि है। सहकारिता के क्षेत्र में उन्होंने जो काम किए हैं वह आज भी इतिहास के पन्नों पर उज्जवल हैं।
www.thecurrentscenario.com
उनके निधन के पश्चात कांग्रेस पार्टी को एक अपनी क्षति हुई है लेकिन स्वर्गीय सुभाष यादव के 2 पुत्र सर्वश्री अरुण यादव एवं सचिन यादव उनकी इस कमी को पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के माध्यम से देश की और प्रदेश की जनता की जी जान से सेवा कर रही है।
www.thecurrentscenario.com
स्वर्गीय सुभाष यादव का समाचार कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होता था लेकिन वह  असाधारण हस्ती, जिनकी बात गांव की चौपाल पर होती है और गांव के किसान मजदूर जिन्हे अपना मानते है
www.thecurrentscenario.com
ऐसा आकर्षण केवल स्व. श्री सुभाष यादव में देखने को मिला । आज भी वे अपने प्रारम्भिक जीवन के ’’एंग्री यंग मेन’’ के रूप में याद किये जाते है ।  सहकारी आंदोलन को उन्होने किसानों का आंदोलन बना दिया ।  प्रदेश में कृषि सहकारी संस्थाऐ किसानों के लिये है यह पहचान स्व. सुभाष यादव जी के अथक प्रयासों का ही परिणाम है ।
खुले मंच के माध्यम से आम नागरिकों को राहत पहुॅचाने की पहल, प्रशासन को और अधिक पारदर्शी बनाने की दिशा में एक ऐतिहासिक घटना के रूप में लंबे समय तक स्मरण की जायेगी । प्रदेश के कृषि विकास को गति देने के लिए नई कृषि नीति संबंधी किया गया प्रयास उनकी रचनात्मक सोच का परिणाम है, वहीं दूसरी और हार्टीकल्चर स्टेट स्थापना के संबंध में लिया गया निर्णय किसानों के आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने की सकारात्मक सोच ही थी ।
ऐसी विराट सोच को धरातल पर मूर्त रूप देने वाली महान हस्ती को उनकी सप्तम पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए उनके सभी परिजन एवं सभी कांग्रेसजनों ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है ।