THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, June 25, 2020

Burhanpur

नगर निगम प्रशासन नहीं ले रहा जर्जर क्वार्टरों की सुध, महिला पर गिरा छत का छज्जा, वाल्मीकि संगठन ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी।

ब्यूरोचीफ मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,25 June 2020
शहर में नगर पालिक निगम द्वारा सफाई कर्मियों को आवंटन किए गए क्वार्टरों की हालात पूर्ण रूप से जर्जर हो चुकी है और प्रतिवर्ष बरसात के दौरान कहीं ना कहीं कोई न कोई  घटनाएं घटित होती रहती हैं। दौलतपुरा वार्ड में आज फिर एक बड़ी दुर्घटना घटी, जिसमें नगर पालिक निगम द्वारा  आवंटन गए जर्जर मकान के छत का छज्जा बुजुर्ग महिला शांताबाई पिन्नू के शरीर पर जा गिरा, जिससे महिला बुरी तरह घायल हो गई।
www.thecurrentscenario.com
बता दें कि इस तरह की घटनाएं शनवारा, शिकारपुरा, 12 खोली और दौलतपुरा में भी घट चुकी है बावजूद निगम प्रशासन ने इस ओर कोई सुध नहीं ली। वाल्मीकि संगठन के संस्थापक उमेश जंगाले ने बताया कि उनके द्वारा कई वर्षों से प्रयास किया जा रहा है कि सफाई कर्मियों को अंग्रेजों के शासन काल से आवंटन किए क्वार्टरो का मालिकाना हक देकर उन्हें मकान बना कर दिए जाए किंतु अधिकारीयो के सर पर जूं नहीं रेंगी, अब भी समस्या जस की तस बनी है। उमेश ने बताया कि निगमायुक्त भगवानदास भूमरकर ने सफाई कर्मियों से जनवरी माह 2020 में मालिकाना हक देने का वादा किया था किंतु जून माह बीतने को है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। केवल आश्वासन पर आश्वासन ही मिल रहा है।
www.thecurrentscenario.com
जंगाले ने कहा कि अब हमारे सब्र का बांध टूट चुका है वाल्मीकि संगठन के बैनर तले जल्द ही निगम का घेराव कर उग्र आंदोलन करेंगे और यदि मांगे नहीं मानी जाती है तो निगम कर्मी सफाई व्यवस्था ठप कर अलग-अलग तरीके से आंदोलन करेंगे। उमेश ने कहा कि जो महिला घायल हुई है उन्हें नगर पालिक निगम से आर्थिक सहायता दी जाए और साथ ही उनके मकान की रिपेयरिंग भी की जाए।