THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, June 2, 2020

Burhanpur

कंटेनमेंट क्षेत्रों को लेकर समयानुकूल यथोचित निर्णय शीघ्रता लिया जाए-पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना दीदी

ब्यूरोचीफ मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,02 June 2020
किसानों एवं नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए मध्यप्रदेश की पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने बुरहानपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर चर्चा की तथा बुरहानपुर में कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त करने एवं कंटेनमेंट क्षेत्र के आकार को छोटा करने हेतु पत्र लिखा है।
www.thecurrentscenario.com
श्रीमती चिटनिस ने कहा कि बुरहानपुर नगर के वे कंटेनमेंट क्षेत्रों जिनकी पर्याप्त अवधि हो चुकी है, कोविड-19 पॉजीटिव की स्थिति को देखते हुए उन्हें कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त किया जाना आवश्यक है। अन्य कंटेनमेंट क्षेत्रों को स्थानीय स्तर पर उनकी भौगोलिक स्थिति व शेष अवश्य पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर आकार छोटा करना अब अत्यंत आवश्यक है। उन्होंन कहा कि बुरहानपुर की जनता ने इन परस्थितियों को भलिभांति समझते हुए प्रशासन  का कोविड-19 से इस लड़ाई में कल्पना से अधिक साथ दिया है।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि वार्ड क्रमांक 38 रास्तीपुरा एवं 39 राजीव वार्ड को विगत 18 मई से जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। उक्त क्षेत्र लगभग 8000 की आबादी का क्षेत्र है यहां के अधिकांश नागरिक कृषक, मजदूर एवं दुकानदार है। वर्तमान समय में मात्र दो पेशेंट अपना उपचार शासकीय चिकित्सालय में करा रहे हैं, उनके भी कल तक डिस्चार्ज होने की संभावना है। शेष मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन का परामर्श देकर घर रवाना कर दिया गया है। शेष रहे दो मरीज भी वार्ड के एक क्षेत्र नाथूराम ठेकेदार के घर के पास के रहने वाले हैं। वार्ड क्रमांक 38 एवं 39 क्षेत्र के किसान आसपास के गांव की अपनी खेती को तैयार करने के लिए जाने में कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित होने के कारण असमर्थ है। आगामी 8 दिनों के अंदर ही उन्हें अपना खेत तैयार कर बुवाई इत्यादि कार्य करना है। मानवीय आधार पर एवं उक्त दोनों क्षेत्रों में विगत कई दिनों से कोई नया पॉजिटिव केस नहीं मिलने के कारण वहां का कंटेनमेंट क्षेत्र हटाया जाना (या छोटा किया जाना) व्यापक हित में होगा।
श्रीमती चिटनिस ने अनुरोध किया है कि समयानुकूल यषोचित निर्णय शीघ्रता लेवे।