THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, June 9, 2020

Burhanpur

लाक डॉउन के कारण मुमताज फेस्टिवल का अर्धशतक का रिकॉर्ड टूटा एक मस्जिद में कुरान पाठ करके दी गई श्रद्धांजलि
 
ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,09 June 2029
लाक डॉउन के कारण मुमताज महल फेस्टिवल का आयोजन भी प्रभावित हुआ है और इसकी आयोजन की अर्धशतक पुरानी प्राचीन परंपरा भी इस वर्ष टूट गई है। मुमताज महल फेस्टिवल बुरहानपुर के अध्यक्ष शहजादा मोहम्मद आसिफ खान गौरी के नेतृत्व में प्रतिवर्ष 7 जून को जैनाबाद के पाइन बाग़ में बेगम मुमताज की अस्थाई कब्रगाह पर  भारी भीड़ के साथ, जनमानस की मोहब्बत के साथ एकत्रित होकर कुरान पाक का पाठ करके श्रद्धांजलि देने की एवं उसके पश्चात हलीम का प्रसाद वितरित करने की परंपरा रही है लेकिन लाक डाउन के कारण इस वर्ष 7 जून 2020 को यह परंपरा टूट गई। शहजादा मोहम्मद आसिफ खान गोरी ने बताया कि लाक डॉउन की परिस्थितियों के कारण एक धार्मिक स्थल पर 5 लोग एकत्रित होकर एवं  कुरान पाक का पाठ पढ़कर बेगम मुमताज को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
www.thecurrentscenario.com
शोकाकुल शहजादा मोहम्मद आसिफ खान गौरी ने बताया कि देश के लाक डॉउन के कारण हमने अपना 50 वर्षीय कार्यक्रम इस साल देश के लिए समर्पित कर दिया है और कोरोना के कारण कोई कार्यक्रम नहीं हो सका है।
www.thecurrentscenario.com
मुमताज महल फेस्टिवल बुरहानपुर के अध्यक्ष शहजादा मोहम्मद आसिफ खान ने बुरहानपुर की जनता से अपील की है कि देश के इस संकट में घर में अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहकर प्रशासन को वांछित सहयोग प्रदान कर कोरोना की लड़ाई में सहभागी बने।