THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, June 7, 2020

TCS

गोपाल किरन समाज सेवी संस्था जरुरत मंद लोगों के साथ खड़ी है ।

वर्तमान हालात में ...
उजड़ा उजड़ा सा, हर शहर लगता है,
हमें तो ये, कुदरत का कहर लगता है...
इंसान ने की, ऐसी भी क्या तरक्की है,
कि इंसान को, इंसान से ही डर लगता।

ब्यूरोचीफ संदीप शुक्ला
ग्वालियर,07 June 2020
श्रीप्रकाश सिंह निमराजे अध्यक्ष, गोपाल किरन समाज सेवी संस्था, ग्वालियर,ने बताया कि शंकोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देश भर में चल रहे लॉक डाउन के कारण लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी थी।
www.thecurrentscenario.com
इस संकट की घड़ी में गरीब, मजदूर व बेसहारा लोगों को भोजन व अन्य खाद्य सामग्री की कमी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
www.thecurrentscenario.com
ऐसे मुश्किल हालात में ज़्यादातर कारोबार भी बंद हो चुके थे और इनकी आमदनी का कोई ज़रिया भी नहीं था तब उन्होंने संस्था की  सुश्री जहाँआरासचिव ,गोपाल किरन समाज सेवी संस्था, एवं सामुदायिकसंवाददाता, वीडियो वालेंटियर,गोवा से उनको  संरक्षण  मिला श्रीमती संगीता शाक्य, डिविजनल कमांडेंट, होमगार्ड एवं मुख्य संरक्षक , गोपाल किरन समाज सेवी संस्था, ग्वालियर,भी टीम के समर्पित सामाजसेवियों का एक दल अपनी जान जोखिम में डाल कर लगातार इनके खाने पीने की व्यवस्था में दिन रात एक किए हुए था।
www.thecurrentscenario.com
देशव्यापी कोरोना महामारी के समय में इन्होंने जनता की सेवा बहुत सतर्कता, संवेदनशीलता, कुशलता एवं पूरे सामर्थ्य के साथ सक्रिय होकर की है।  देश में एक नई मिसाल कायम की   है।
www.thecurrentscenario.com
           
आज के हालात में संस्था द्वारा बड़ी संख्या में खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किये गए, जिसमे ब्रेड, बिस्किट्स, ओ.आर.एस.घोल के पैकेट, केले,  टोमैटो सॉस, मिनरल वाटर बॉटल व एक बेहतरीन क़्वालिटी के  मास्क दिये ।
www.thecurrentscenario.com
 निवेदन किया है कि   इस महामारी कोरोना वायरस से बचाने के लिए, हमारे डाक्टर, नर्स (सिस्टर) स्वास्थ्य कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, जान माल की सुरक्षा करने हेतु परिवार से दूर  जाबांज पुलिस प्रशासन, सहित उन सभी को सहयोग कर , हम इन्सानियत के नाते  आओ मिलकर हम दुनिया के लिए दुआएं माँगकर हम अपने परिवार की सुरक्षा मांग कर, परमेश्वर, खुदा, से पार्थना करें कि आम लोगों की रक्षा करे । सरकार के मापदण्ड का पालन करते हुए कार्य कर रहे हैं । आज थाटीपुर इलाके में हाइवे पर मदद की । संस्थान केवल बहुत ही जरूरत मंद व्यक्तियों की मदद कर रहा है ।यह सब लोगों की सदद व संस्था के सहयोग से किया जा रहा है ।