THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, May 17, 2020

TCS

ईदुल फितर पर क्या करे शहर काजी नै दी गाईड लाईन मुस्लिम अवाम से की विशेष अपील


रहीम शेरानी
अलीराजपुर,17 May 2020
जैसा कि आप सब जानते हैं पिछले तीन महीनों से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी का माहौल है। इससे ये बात साफ़ है कि अल्लाह तआला हम से बेहद नाराज़ है, अब भी वक्त है कि हम समझ जाएँ।
www.thecurrentscenario.com
रमज़ान का मुक़द्दस महीना जिसमें अल्लाह की रहमतें और बरकतें बारिश के पानी की तरह बरसती हैं, इस महीने की कद्र करें रो रोकर अपने ख़ालिक़ को मनाएं वो बड़ा रहीमो करीम है हमें माफ़ कर देगा!
रमजान के बाद ईद आने वाली है ईद खुशी का नाम है मगर इस वक्त खुशी है कहाँ।
इस ईद पर फ़िजूल खर्ची से बचें थोड़े पर कनाअत करें पैसा बचाकर रखें मगर गरीबों और ज़रूरतमंदों बेवाओं का ख्याल रखें उनकी मदद करें, किसी भी जाती या धर्म का हो यदि वो जरुरत मंद परेशान है तो पहले उसकी मदद करे।
यदि एक भी इन्सान भुखा रहा तो याद रखे आपको अल्लाह को जवाब देना पडेगा।
साथ ही अपने यहाँ चलने वाले मदरसों व दारुल उलूम का भी खूब तआवुन करें वरना इन मदारिस को चलाने में बड़ी दिक्क़तें होंगी।
इस के अलावा एक खास
दरख्वास्त और में आप से करूँगा की सदियों से ये रिवायत चली आ रही है कि हम अपनी मस्जिदों के इमाम साहब और मुअज्ज़िन साहब को रमज़ानुल मुबारक़ में हदिया देते आये हैं मेरी सभी मस्जिदों के सदर, सेक्रेटरी, ज़िम्मेदारान और मोहल्ले वालों से मोअद्दबाना दरख्वास्त है कि वो इस में कटौती न करें क्योंकि उन की भी कुछ जरूरतें है उसका भी ख्याल रखे। यह हमारा अखलाकी फर्ज है।

 ईद की नमाज पर शासन की गाईड लाईन माने

अलीराजपुर जिला शहर काजी सैयद हनीफ़ कादरी चिश्ती अशरफी, ने बताया कि ईद की नमाज़ वाजिब है तो इसका क्या जिक्र करना जब हम फर्ज नमाज
भी मस्जिद में अदा नहीं कर पा रहे हैं उन्होंने कहा कि दुनिया भर में खतरनाक मर्ज से लाखों लोग खत्म हो चुके है लाखों लोग बीमार
पड़े है करोड़ों लोग गरीबी की वजह से परेशान हाल है और हम ईद की खुशियां मनाने की बात करे तो यह हमारे जमीर को गवारा नहीं
है लॉक डाउन मे शासन प्रशासन के सभी नियमों का पालन करते आए है ईद की नमाज के मसले पर भी जो शासन की ओर से गाइड लाइन जारी कि जाएगी उसी उस पर अमल किया जाए।
घरों मे रहिये सुरक्षित रहिए

 कोरोना योद्धाओं का करे सम्मान

झाबुआ अलीराजपुर जिले के  प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका प्रशासन, मिडिया कर्मी, सामाजिक संस्थाऐ, सभी का सम्मान करे।
क्योकि ये अपनी जानको जोखिम मे डालकर आप की सुरक्षा के लिये सडकों पर तपती धुप मे तैनात है।
ताकी आप अपने घरों मे सुरक्षित रहे। एसे योद्धाओं को तमाम मुस्लिम समाज की और से दिल से सलाम जिला शहर काजी सैयद हनीफ़ कादरी चिश्ती अशरफी सहाब !