THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, May 21, 2020

TCS

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर प्रशासन ने 22 ‌व्यापारियों से दण्ड वसूला

झाबुआ ब्यूरोचीफ ( रहीम शेरानी )✍️
राणापुर नगर में भीड़-भाड़ के कारण सोशल डिस्टेंशन का पालन ना होने के कारण स्थानिय‌ प्रशासन हरकत में आया। तहसीलदार रविंद्रसिंह चौहान दल बल के साथ नगर की सड़कों पर निकले। दल में जनपद सीईओ जोशुआ पीटर, टी आई दिनेश भवंर, बीएमओ जीएस चौहान, सीएमओ वीके बारचे,एस आई दिलीप गौर अपने अमले के साथ भीड़ भाड़ वाले बोहरा बाजार पहुँचे। दुकानों पर भीड़ देख कई दुकानदारों को समझाइश दी गई। कई दुकानदारों को नियमो का पालन नही किये जाने पर तुरंत अर्थ दण्ड किया गया।
अनेक दुकानों पर 5 से अधिक ग्राहकों की भीड़ थी।
कुछ दुकानदारों ने मास्क नही लगा रखे थे। नियमों का पालन नही करने पर सभी की दण्डात्मक राशि की रसीद बनाई गई। लॉक डाउन नियमों का पालन नही करने पर प्रशासन ने 22 व्यापारियों को कुल 11750 रुपये दण्ड कर रसीद बनाई। प्रशासनिक अमले ने एमजी रोड पर कपड़े की दुकानों पर बाहर टँगे सामान हटवाए।ओटलों से बाहर लगी दुकानों को हटाया गया। पुराना बस स्टैंड ,सुभाष मार्ग में भी कपड़े की दुकान पर बाहर टांगा गया सामान हटाया गया। पुराना बस स्टेंड एवं सुभाष मार्ग के व्यापारियों की भी नियमो का पालन नही करनें पर रसीद बनाई गई ।एम जी रोड,अस्पताल चौराहा झाबुआ नाके तक अमला गया । इन क्षेत्रों मे भी अनेक लोगों से दण्ड वसूला गया । बाइक पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगो से उठक बैठक लगवाई।
एक ज्यूस विक्रेता के यहां एक्सपायरी हुई कोल्डड्रिंग फीकवाई गई । दो होटल संचालक होटल खोलकर भीड़ इक्कठी किये हुए थे।पुलिस ने ग्रामीणों को वहाँ से भगाया।
खाद्य सामग्री जब्त की गई।

नियमों का पालन कर सभी को सुरक्षित रखे : तहसीलदार चौहान

तहसीलदार रविंद्रसिंह चौहान ने सभी दुकानदारों व नागरिकों को सन्देश देते हुए कहा कि सभी लोग सोशल डिस्टेंशन का पालन करे ,व्यापार के समय मास्क का उपयोग करे ,दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न करे । खुद सुरक्षित रहे एवम अपने परिवार, अपने नगर को कोरोना महामारी से बचाये। पालन नही करने की स्थिति में यह अभियान सतत जारी रहेगा।