THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

TCS

प्रवासियों की मदद को मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ाते सरकारी वाहन चालक

दो टूक फरमानों के बावजूद उन्हें नही मिल रही सरकारी मदद।

बीच रास्ते मे छोड़ चली गयी बस घण्टो भटकते रहे परदेशी डायल 112 की मदद से पहुँचे अपने गन्तव्य

भूपेंद्र सिंह✍️
सेमरी बाजार,19 May 2020
औरैया सड़क हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपद के अधिकारियों को अन्य प्रांतों से पैदल, साइकिल,मोटरसाइकिल या अन्य प्राइवेट साधनों से यात्रा कर रहे प्रवासियों के लिए पुलिस प्रशासन को मुकम्मल व्यवस्था दिलाए जाने के निर्देश दिए है। प्रदेश की मुखिया के दो टूक निर्देशों के बावजूद मातहत अधिकारी/कर्मी मुख्यमंत्री के आदेशों को दरकिनार कर रहे। जिसका नतीजा यह है कि अभी भी राजमार्गों पर पैदल,साइकिल व बाइक से आने जाने वाले प्रवासियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को सुल्तानपुर के करीब डेढ़ दर्जन यात्री गुजरात के राजकोट से ट्रेन से चलकर प्रयागराज पहुंचे,वहाँ से वह सभी फ्री बस सेवा की मदद से सुल्तानपुर जनपद के अयोध्या मार्ग पर स्थित ताबिश पब्लिक स्कूल पहुँचे।
www.thecurrentscenario.com
जहां पहुंचने पर उन लोगों का परीक्षण करते हुए प्रशासन द्वारा अनुबंधित बस के माध्यम से जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के छीटेपट्टी के 8,माधवपुर के 3,राजापुर के 2,सुमेरपुर एक व अन्य लोगों को उनके गंतव्य स्थान पर छोडने के लिए सरकारी बस को भेजा गया बस चालक उक्त सभी लोगो को उनके गाँव न छोड़ उन सभी को सेमरीबाजार टैक्सी स्टैंड पर  छोड़कर वाहन चालक वापस लौट गया।जिससे यह सभी 15 प्रवासी लोग सेमरीबाजार में करीब दो तीन घण्टे निजी साधन का इंतजार करते रहे।अंततः मजबूर प्रवासियों ने डायल 112 पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने उन सभी को 600 रुपये में एक निजी साधन बुक करके प्रवासियों को उनके  अपने गंतव्य स्थान तक भेजवाया।

     डायल 112 दीवान सिया सरन द्विवेदी व चौकी सेमरी के दीवान बिनोद कुमार उनके हमराहियो के इस मानवीय कार्य की प्रवासियों व स्थानीय लोगों सराहना की ।।