THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, May 21, 2020

TCS

आपदा प्रबंधन की बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष अजय रघुवंशी ने दिए निर्णय 11 सुझाव

बुरहानपुर(मेहलक़ा अंसारी) 
जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के प्रवक्ता अजय उदासीन ने बताया कि 20 मई 2020 को कलेक्टर कार्यालय बुरहानपुर में आपदा प्रबंधन की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा सम्पन्न हुई,जिसमे जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी द्वारा निम्नलिखित 11 सुझाव जिले के हित में रखे गए

1) किराने आदि की दुकान जो केवल सप्ताह में दो दिन खोलने के आदेश है, उसे प्रतिदिन खोला जावे,अन्यथा 2 दिन खोलने पर भारी भीड़ उमड़ेगी ओर भीड़ संभालना मुश्किल के साथ सोशल डिस्टेंटिंग का भी उल्लंघन होगा।
2)घरेलू बिजली बिल,पावरलूम कारखानों के बिल वसूली स्थगित की जावे तथा सरकार से इसे माफ करने की मांग की जावे,।

3).चूंकि इस आपदा के कारण लोगो की माली हालत काफी खराब हो चुकी है अतः छात्र छात्राओं की ट्यूशन फीस भी स्थगित की जावे,लॉक डाउन के पश्चात इस पर जो भी नीति बने।
4).पावरलूम कारखाने एव साइजिंग आदि भी सोशल डिस्टेंटिंग के साथ खोलने के प्रयास किये जाने चाहिए एवं उन्हें एडवांस पेमेंट दिलाया जाए।
5).पूरे ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्क्रीनिंग कराई जावे,एव डॉक्टर बढ़ाये जाए।
6).कंटोनमेंट एरिये में सभी को राशन बराबर मिलता रहे,तथा कोई भी बीमार व्यक्ति को अपनी व्यक्तिगत गाड़ी से ले जाना चाहता हो तो उसे उसी स्थान पर तत्काल अनुमति मिले।
7).शहर में रहने वाले किसान जिनकी खेती ग्रामीण में है,उन्हें पास  जारी किए जाए।
8).कृषि आधारित दुकानों के संचालकों को भी पास जारी करे, या फिर कृषि उपज मंडी के गोडाउनो में ही उन्हें अस्थाई तौर पर खाद,बीज बेचने की अनुमति प्रदान करे,ताकि वे शहर में भी ना आ पाए।ओर किसानों की जरूरत भी पूरी हो जाये।
9).ग्रामीण क्षेत्र के तरह शाहपुर एवं नेपानगर में भी आम दिन की तरह समस्त दुकाने खोलने की अनुमति मिले।चूंकि दोनों क्षेत्र ग्रीन ज़ोन में है तो यहां दिक्कत नही होनी चाहिए।
10).घरेलू बिजली बिलों के साथ ही पावरलूम के बिजली बिल भी माफ हो।
11).समस्त वार्डो में ओर ग्रामीण के यूनानी एव आयुर्वेदिक चिकित्सक को प्रेक्टिस की अनुमति प्रदान करे,चूंकि अपने अपने क्षेत्र में ये काफी प्रसिद्ध होते है तो मरीज इन पर विश्वास भी करता है,जिससे हमें संक्रमित लोगो की जानकारी भी मिल पाएगी।
अजय रघुवंशी ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष श्री अजय रघुवंशी ने किसानों,बुनकरों,दुकानदारों ओर आम जनता की बात प्रशासन तक पहुंचाया है, जिस पर प्रशासन को जिले की जनता के हित में विचार करना चाहिए।