THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, May 20, 2020

TCS

अधिकारी कर रहे भृष्टाचार शिवराज सरकार हो रही बदनाम
शौचालय निर्माण में अनियमितता का आरोप

ब्यूरोचीफ रहीम शेरानी
झाबुआ,20 May 2020
स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरे देश के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में शौचालय निर्माण कर पूर्ण रूप से बाहर शौच मुक्त करने के लिए देश के प्रधानमंत्री द्वारा एक अभियान चलाया गया और लोगों को जागरूक करने  के लिए करोड़ों रुपए विज्ञापन पर खर्च भी किए गए।
www.thecurrentscenario.com
वही आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले की जनपद पंचायत मेघनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मदरानी में अभी बने नवीन शौचालय निर्माण निर्माण में अनियमितता एवं भृष्टाचार सम्बंधित शिकायत की जाँच हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत झाबुआ द्वारा जाँच दल का गठन किया गया !
वही जाँच दल जनपद मेघनगर में  पहुँच कर ग्राम पंचायत मदरानी के लिए रवाना हुआ !
www.thecurrentscenario.com
लेकिन रास्ते मे पता नही की जाँच दल के दो सदस्य कहा उड़न छू हो गए अब यह भी जाँच का विषय हो गया जाँच दल में झाबुआ से लेखाधिकारी जिला पंचायत झाबुआ, जिला ऑडिटर मनरेगा जिला पंचायत व ब्लाक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्राम जनपद मेघनगर को बनाया गया था लेकिन जब हम जनपद सीईओ वीरेन्द्र रावत और मदरानी सचिव शांतिलाल कतीजा एवं ब्लाक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्राम पंचायत मेघनगर और रोजगार सहायक  के साथ पंचायत मदरानी पहुँचे और देखा कि मदरानी में 57 शौचालयों बनाये गये जिसमे से 48 शौचालयों का भुगतान हो चुका हैं  शेष 09 शौचालयों का सत्यापन नही होने से भुगतान अभी बाकी हैं !
वही सभी शौचालये हितग्राहियों द्वारा ही बनाये गये हैं और जिनकी गुणवत्ता अच्छी देखने को मिली हैं और हितग्राहियों द्वारा शौचालय का उपयोग भी किया जा रहा हैं !
वह बाहर शौच करने नहीँ जा रहे !
www.thecurrentscenario.com
वही अगर शिकयत की बात करे तो ग्राम पंचायत मदरानी में शौचायल निर्माण में अनियमितता की शिकायत किसके द्वारा की गई हैं ! इसका हाल फिलाल में तो पता नही चला की ये शिकायत है या फिर द्वेषता पूर्वक कार्यवाही हैं  लेकिन एक बात तो तय है की जाँच टीम गठित आदेश के साथ किसी भी प्रकार का शिकायती प्रतिवेदन आदेश की प्रति के साथ नही था !
जो इस बात को स्पस्ट करता हैं कि अधिकारी द्बारा सरपँच सचिव पर दबाव बनाया जा रहा हैं

मेघनगर
जनपद सीईओ का कहना है. में जिला जनपद सीईओ के सूचनार्थ के बाद जाँच टीम की एक सदस्य के साथ जाँच करने पहुँचा हु ओर मेरे द्वारा देखा गया की हितग्राहियों द्वारा शौचायल बहुत बढ़िया बनाये गये हैं
जनपद सीईओ वीरेन्द्र रावत मेघनगर

यदि हमारे सचिव संगठन के किसी भी सचिव को बेवजह परेशान किया जायेगा तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे
सचिव संगठन ब्लाक अध्यक्ष तकेसिंह नायक !