THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, May 20, 2020

TCS

मुबारक रात में मस्जिदों के इमाम,हाफ़िज़ साहेबान का किया इस्तक़बाल और पेश किए तोहफे

ताहिर कमाल सिद्दीकी
इंदौर,20 May 2020
शब-ए-क़द्र की हज़ार महीनों से बेहतर मुक़द्दस रात को मुस्लिम समाज ने लॉक डाउन का पालन करते हुए घर पर ही इबादत कर मनाई । इसमें मस्जिदों के बजाय घरों में रातभर जागकर इबादत की। रमज़ान माह में तरावीह की नमाज़ में बगैर देखे पूरा क़ुरआन सुनाने वाले हाफिजों,मस्जिद के पेश इमामों और अज़ान देने वाले मोअज़्ज़िनों को मस्जिद इंतेजामिया कमेटी द्वारा नज़राना देकर दस्तारबंदी की गई।
www.thecurrentscenario.com
प्रिंस यशवंत रोड़ स्थित मस्जिद कानूनगो बाखल कमेटी के हकीम बाबा ने बताया कि सर्वधर्म संघ के मंज़ूर बेग की ख़ास मौजूदगी में कानूनगो बाखल मस्जिद के इमाम हाफ़िज़ मोहम्मद नदीम नूरी,मोअज़्ज़िन हाफीज़ अमीरउद्दीन साहब और ताजीकुअँर मस्जिद के इमाम मौलाना मोहम्मद आजम रज़वी को तोहफे और नगद नज़राना पेश कर इस्तक़बाल किया गया।
www.thecurrentscenario.com
सर्वधर्म संघ के अध्यक्ष मंज़ूर बेग द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी मस्जिद के इमाम व ख़िदमगारों को नज़राना  व तोहफे पेश किए गये। शबे क़द्र पर घर से ही पुरखों की मग़फ़िरत की दुआ मांगी गई। नवाफिल नमाज अदा कर गुनाहों से तौबा की।मुस्लिम समाज ने देश की खुशहाली,सलामती और कोरोना वायरस से निजात के लिए ख़ास दुआ मांगी।इस मौके पर रियाज़ खान, याक़ूब खान,धर्मेंद्र कुशवाह,समीर बेग आदि मौजूद थे।