THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, May 28, 2020

TCS

ग्वालियर में आज कोरोना के 0 मरीज ग्वालियर में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

ब्यूरोचीफ संदीप शुक्ला
ग्वालियर,28 May 2020
मुरैना में एक और कंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित, कर्फ्यू लागू मुरैना में कोरोना मरीज पाए जाने के बाद ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी वसंत विहार को नया कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है।
www.thecurrentscenario.com
देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1लाख 60 हजार हुई। अब तक 4531 लोगों की मौत देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,531 हो गई और संक्रमितों की संख्या 1लाख 60 हजार हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24घंटों में भारत में काेराेना के 6387 मामले सामने आए हैं. भारत में कोरोना वायरस के तकरीबन एक लाख टेस्ट रोज हो रहे हैं.

भिण्ड में दो और थाना प्रभारी निलंबित चम्बल डीआईजी राजेश हिंगड़कर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए भरौली थाना प्रभारी यतेंद्र सिंह भदौरिया तथा लहार थाना प्रभारी विजय सिंह तोमर सहित भरौली थाने में पदस्थ चालक शिवा शर्मा को निलंवित कर दिया है। डीआईजी ने आज ही कुछ रेत खदानों पर कार्यवाही कर अवैध रेत जप्त किया था।

मुरेना में कोरोना पॉजिटव की पहली मौत मुरैना में पहली बार कोरोना पीड़ित मरीज की मौत हुई है। 4 दिन पहले ही यह महिला मरीज पॉजिटिव आई थी। दो दिन पहले पॉजिटिव के बाद उसे होम कोरन्टीन किया गया था। कल देर शाम हालत बिगड़ने पर उसे फिर से सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। आज इस महिला की मौत हो गई।अब मुरैना में 28 एक्टिव केस हैं।

ग्वालियर जेल में पकड़ाया प्रतिबंधित सामान ग्वालियर जेल में शाम 6 से 10 बजे की ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी अजय शर्मा की चेकिंग में शंकर बीड़ी के 20 बंडल औऱ 12 हरिशंकर ब्राण्ड की तंबाकू  के पैकेट जब्त किए गए। नई जेल सेक्टर में यह सामान पहुंचने के दौरान प्रहरी रामबरन कुशवाहा ने इन्हें जब्त किया। प्रहरी रामबरन कुशवाह ने जेल रजिस्टर में बीड़ी बंडल औऱ तम्बाकू जब्ती की रिपोर्ट दर्ज की है। मेन गेट तलाशी में लगे प्रहरी दिलीप राजोरिया की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है।।

स्पेशल श्रमिक ट्रेनों में एक युवती सहित 9 की मौत।मुजफ्फरनगर रेल्वे स्टेशन पर मासूम के मृत मां को उठाने का मार्मिक दृश्य सामने आया। रेलवे ने कहा कि बीमारी से हुई मौत

भीषण गर्मी में नंगे पैर पहुंचे पूर्व मंत्री पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आज चार शहर के नाके स्थित गलियों में जनसमस्या जानने के लिए भीषण गर्मी में निकले नंगे पैर। आमजन से पूछा उनके क्षेत्र का हाल। पूर्व मंत्री को नंगे पैर देख अचंभित हुए क्षेत्रवासी। कहा 46 डिग्री तापमान पर लोग जूते चप्पल में खड़े नही हो पा रहे, पूर्व मंत्री नंगे पैर हमारी परेशानी पूछने आये हैं.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा में कोरोना के लक्ष्ण मिले, गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती

भोपाल राजभवन में कोरोना की दस्तक। सात कर्मचारी संक्रमित।कंटेंनमेंट एरिया घोषित।



मध्यप्रदेश मे 1 जून से चलेंगी ट्रेन।


अशोकनगर में हत्या के मुख्य आरोपी गिर्राज यादव पर ग्वालियर एडीजी राजाबाबू सिंह ने किया 30 हज़ार रुपये का इनाम घोषित। एडीजी ने गिर्राज को 24 घंटे में गिरफ़्तार करने के दिये एसपी को सख़्त निर्देश।

ग्वालियर में नौतपा का चौथा दिन।
 भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल। एक तरफ कोरोना से बढ़ते मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सूरज की तपन से पारा 40 से 45 डिग्री के तक पहुंच रहा है और आगे भी यही चलता रहा तो पंखा कूलर एसी पूरी तरीके से फेल हो जाएं .