THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, May 24, 2020

TCS

सुल्तानपुर में फर्जी ई-टिकट का भांडा फूटा, सोनी कंप्यूटर के नाम से संचालित है कोतवाली के बगल दुकान एक गिरफ्तार, कई जाली टिकट बरामद

भूपेंद्र सिंह✍️
सुल्तानपुर,24 May 2020
विशेष ट्रेनों के लिये कर रहा था रिजर्वेशन और मजबूर ग्राहकों से वसूल रहा था मोटी रकम,फर्जी टिकटों के मामलें में खुल सकता है बहुत बड़ा जालसाज का खुलासा,जिले में रेलवे के ई टिकटिंग का भंडाफोड़ हुआ है। शहर के एक साइबर कैफे का मालिक गिरफ्तार किया गया जिससे जाली टिकट भी बरामद हुए है। बताया जाता है कि जबसे विशेष ट्रेनों में रिजर्वेशन की ऑनलाइन घोषणा हुई तभी से फर्जीवाड़ा करने वाले सक्रिय हो गए थे। रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट से पहले ही इन जालसाजों ने रिजर्व टिकट तुरन्त निकाल देने जा झांसा देने लगे थे। भीड़ इतनी चल रही कि लोग इनके संपर्क में गए।ई-टिकटिंग के नाम पर वसूली व धोखाधड़ी का मामले की भनक लगी तो पुलिस ने कोतवाली नगर के गल्ला मंडी स्थित सोनी कंम्प्यूटर व साइबर सेंटर पर छापा मारा। वहां के संचालक अनिल सोनी को ई-टिकट बनाते पकड़ लिया गया।आरपीएफ ने उसके पास से ई- टिकटिंग के साथ नगदी भी बरामद की। अनिल सोनी बस स्टेशन के निकट एसबीआई बैंक के बगल गली  का रहने वाला है।
www.thecurrentscenario.com
आरोपी के खिलाफ धारा-143 रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं।पुलिस का कहना है कि उसके पास मिले ई टिकट फर्जी हैं व बरामद पैसे असली टिकट के लिए वसूले गए है। इस धड़पकड़ में दरोगा नीलेश सिंह,राकेश व अन्य आरपीएफ के जवान शामिल रहे।