THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, May 25, 2020

TCS

चंबल नदी के पानी को तिघरा जलाशय में लाने वाली योजना पर शीघ्र द्रुतगति से काम शुरू किया जाएगा : नरेन्द्र सिंह तोमर

शिल्पा डोंगरा,
ग्वालियर,25 May 2020
केन्द्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश के चंबल नदी के जल को ग्वालियर तिघरा जलाशय में लाने वाली  "योजना"  पर शीघ्र से शीघ्र तेजगति से कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है।
यह आश्वासन केन्द्रीय मंत्री श्री  तोमर ने अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण संसद ग्वालियर चंबल संभाग के अध्यक्ष  एवं सेवानिवृत्त डीएसपी एवं 29 कमांडेंट दतिया श्री विश्वनाथ दुबे से हुई चर्चा के दौरान दिया है।
श्री विश्वनाथ दुबे ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर को स्मरण दिलाया कि आप और ग्वालियर सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर इस संबंध में पूर्व में मीडिया और सार्वजनिकतौर पर घोषणा कर चुके हैं कि चंबल नदी के पानी को ग्वालियर तिघरा के जलाशय में लाया जाएगा। लेकिन इस योजना पर अभी तक बहुत धीमी गति से काम चल रहा है। ज्ञात हो कि श्री तोमर मुरैना के सांसद भी है।
श्री दुबे ने केन्द्रीय मंत्री से कहा है कि देश में विश्व व्यापी कोरोना महामारी और लाकडाउन के चलते अभी तक सभी कार्य रुके हुए थे । लेकिन अब कोरोना का प्रकोप कम होने से रुके हुए कार्य प्रारंभ हो रहे हैं।
उन्होने केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर से अनुरोध किया है कि अब धीरे-धीरे कोरोना महामारी का प्रकोप शांत होने लगा है। इसलिए  प्राथमिकता के आधार पर इस योजना पर कार्य तेजगति से शुरू होना चाहिए ताकि लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके।
उल्लेखनीय हैं कि यह योजना काफी लंबे समय से चल रही लेकिन इस पर तेज गति से काम नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में  केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर और ग्वालियर सांसद श्री शेजवलकर अनेक बार आश्वासन दे चुके हैं।