THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Friday, May 29, 2020

TCS

कई ग्रामीणों को नहीं मिल रहा राशन तो किसी को वितरण व्यवस्था में सुधार करे- विधायक पटेल


रहीम शेरानी
आलीराजपुर,30 May 2020
जिले में राशन वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता हो रही है। कई ग्रामीणों को पर्याप्त राशन नहीं मिल रहा है राशन वितरण व्यवस्था में सुधार कर हर पात्र परिवार को निधारित मात्रा में राशन उपलब्ध करवायां जाएं।
 ये बात विधायक मुकेश पटेल ने गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे के बाद कही।
www.thecurrentscenario.com
उन्होने कहा कि वर्तमान में पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है।
इस महामारी में हर कोई व्यक्ति परेशान है।
मजदूर अन्य राज्यों से काम छोड़कर अपने घरों को लौट आए हैं।
आज उनके सामने रोजी रोटी की परेशानी है।
वहीं दूसरी ओर उन्हें शासन द्वारा निर्धारित निःशुल्क राशन नहीं मिल रहा है।
www.thecurrentscenario.com
इस भीषण गर्मी 40 डिग्री के तापमान में राशन लेने के लिए लाइन लगा कर हितग्राही बैठा है। अपने नंबर के इंतजार में जब उसका नंबर आता है तो उसे या तो आधा राशन दिया जाता है
या राशन कम आया कह कर कम राशन वितरण किया जा रहा है।
जबकि शासन योजना अनुसार हितग्राही को नि:शुल्क राशन गेहूं चावल के साथ दाल भी दी जानी है। लेकिन दाल नहीं दी जा रही है नहीं देने के पीछे कारण बताया जा रहा है की दाल मशीन पर नहीं चढ़ी है।

दर असल गुरुवार को विधायक मुकेश पटेल द्वारा ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया गया इस दौरान ग्राम उमरठ में शासकीय उचित मूल्य की दुकान निरीक्षण किया गया वहां मौजूद सेल्समैन से जब विधायक पटेल ने राशन वितरण की जानकारी मांगी तो वे बगले झांकने लगे किसी भी बात का उनके पास सही उत्तर नहीं था। विधायक मुकेश पटेल ने हितग्राहियों से मिलने वाले राशन की जानकारी ली तो पता चला कि उन्हें या तो कम या आधा राशन वितरण किया जा रहा है
और मशीन से निकलने वाली पर्ची भी हितग्राहियों को नहीं दी जाती है। विधायक पटेल द्वारा सेल्समैन से गेहूं और चावल की प्राप्त मात्रा व विक्रय किए गए अनाज की जानकारी चाही गई तो वह नहीं दे पाए। इस पर विधायक ने संबंधित खाद्य अधिकारी को फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। विधायक मुकेश पटेल ने सभी हितग्राहियों को विश्वास दिलाया की उन्हें पूरा राशन मिलेगा, संबंधित अधिकारी ओर जिला प्रशासन से इस संबंध में आवश्यक चर्चा करुंगा।

उचित मूल्य की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है और नहीं दुकानों पर सैनिटाइजर या मास्क की कोई व्यवस्था दिखाई देती है। जिस पर भी विधायक पटेल ने नाराजगी जताई।