THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 5, 2020

TCS

महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना थांदला ने पूरे क्षेत्र में 23 हजार से ज्यादा मास्क बनाकर बांटकर जागरूकता का दिया सन्देश

रहीम शेरानी
झाबुआ,05 May 2020
जिले के थांदला महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना थांदला के सेक्टर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा 23 हजार 300 मास्क स्वयं के व्यय से बना कर पूरे थांदला ब्लॉक में बांटे जानकारी देते हुए परियोजना अधिकारी जे एस मूवेल,
www.thecurrentscenario.com
पुष्पा डोडियार एवं समस्त सुपरवाइजर, परियोजना समन्वयक मनिश केरावत,
परियोजना साहयक राकेश पंचाल ने बताया कि सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के विशेष परिश्रम से निर्मित मास्क कोरोना महमारी के दौरान नगर के सभी वार्ड व ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बांटे गए।
www.thecurrentscenario.com

वही इस महमारी से निपटने के लिये शासन के निर्देशों जैसे मास्क पहनकर रखना, सोशल डिस्टेंश बनाये रखना, बार बार हाथ धोना आदि की समझाईश भी दी गई।
 उन्हें यह भी बताया कि सब लोग घरों पर ही रहें जरूरी कार्य होने पर मास्क लगा कर ही बाहर निकलें।
विभाग ने शासन के निर्देशानुसार 6 माह से 6 वर्ष तक के बच्चों को एवं गर्भवती महिला, घात्री महिला ओर किशोरी बालिकाओं को घर - घर जाकर 15 दिनों का पोषण आहार दिया गया।
www.thecurrentscenario.com

इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आयुर्वेदिक काढ़े के पावडर का भी वितरण किया।
www.thecurrentscenario.com
वार्ड क्रमांक 2 में पूजा राठौड़ ने बाँटे मास्क दी समझाईश

इसी तारतम्य में वार्ड क्रमांक 2 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पूजा राठौड़ द्वारा घर पर मास्क बनाए जा रहे है।
www.thecurrentscenario.com
जिसके बाद केंद्र क्रमांक 1, 2,5 6,8 की कार्यकर्ताओं ललिता चौहान, आशा गवली, मीना यादव, नैना पंचाल के साथ में सहायिकाओं ने घर-घर जाकर मास्क व 15 दिन का सूखा नाश्ता भी बांटा। इन महिला कार्यकर्ताओं द्वारा वार्ड में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में भी बताया जा रहा है।
www.thecurrentscenario.com
पूजा राठौड़ ने वार्ड 2 में मास्क बांटते हुए भीड़ वाले स्थान से दूर रहने व गली-मोहल्लों में अनजान व्यक्ति के आने पर प्रशासन या आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बताने का अनुरोध भी किया।