THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

TCS

कोरोना कर्मवीर आयुष चिकित्सक डॉ. वरूण सराफ 

कैंसर बिमारी से जुझती मां की गंभीर हालत के बीच भी पारिवारिक और के साथ दायित्व को बेहतर ढंग से निभाया


रहीम शेरानी
अलिराजपुर,19 May 2020
अलीराजपुर, 19 अप्रैल 2020 कोरोना वायरस संकट के दौरान कई कोरोना कर्मवीर सामने आए है।
 ऐसे ही एक कोरोना कर्मवीर आयुष चिकित्सक डॉ. वरूण सराफ है।
www.thecurrentscenario.com
 डॉ. सराफ अपनी ड्यूटी की जिम्मेदारी के साथ-साथ उन्हें जन्म देने वाली माता जो कि बीते दिनों घर में कैंसर की गंभीर बिमारी से जीवन और मृत्यु के बीच जूझ रही थी।
 उस दौरान भी डॉ. वरूण ने पारिवारिक जिम्मेदारी के साथ-साथ अपने चिकित्सकीय दायित्व को पूरी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ निभाया।
www.thecurrentscenario.com
 जब घर में उनकी माता जी कैंसर की बिमारी से जूझ रही थी तक भी वे कोरोना संकट के बीच पूरे समय एवं देर रात तक ड्यूटी पर तैनात रहकर अपना दायित्व निभाते रहे।
 इस दौरान उन्होंने ओपीडी के साथ-साथ शहर में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग एंव हॉम क्वारेन्टाइन संबंधित जिम्मेदारी को दिन-रात लगकर पूरा किया, जो कि अब भी निरंतर जारी है। वे बताते है मेरी माताजी कैंसर की बिमारी से जूझ रही थी ऐसे में सुबह उन्हें दवाएं देकर अस्पताल के लिए निकल पडता था।
www.thecurrentscenario.com
इस दौरान दिन के साथ-साथ ऑन कॉल रात में भी ड्यूटी पर लगातार काम किया।
 वे बताते है एक चिकित्सक के लिए कोरोना संकट के बीच मरीजां एवं देश सेवा से बढकर कोई दूसरा दायित्व नहीं हो सकता। वे कहते है मुझे अपनी मां की गंभीर बिमारी और उनके स्वास्थ्य की चिंता लगी रहती थी लेकिन कोरोना संकट के बीच अपने दायित्व को पूरी निष्ठा से निभाकर मैनें माना की अपनी मां की सेवा कर रहा हूं। उनकी माताजी के निधन के तीसरे दिन एवं 12 के कार्यक्रम के बाद वे तत्काल ड्यूटी पर ज्वांइन हुए और आज भी वे पूरी शिद्दत और लगन के साथ अपने दायित्व को निभा रहे है।
www.thecurrentscenario.com
डॉ. वरूण के पदीय कर्तव्य को निभाने के कायल उनके स्टॉफ के साथीगण भी है। जिला आयुश अधिकारी डॉ. एनएस वास्कले बताते है डॉ. वरूण हमारी टीम के मेहनती और जुझारू युवा चिकित्सक है। सीएमएचओ डॉ. प्रकाष ढोके ने बताया डॉ. वरूण लगनषील और जिम्मेदारी से अपने दायित्व को निभाने वाले चिकित्सक है।
परिवार में परेशानी के बावजूद भी वे काम के लिए हमेशा तत्पर रहे।