THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, May 11, 2020

TCS

मेघनगर पानी की किल्लत नलो मे नही आता पानी
हैंडपंप भी बंद
जनता परेशान


रहीम शेरानी
झाबुआ,11 May 2020
नगर परिषद मेघनगर में अध्यक्ष पार्षदों का कार्यकाल फरवरी 2020 में समाप्त हो गया था उसके बाद प्रशासक के रूप में SDM पराग जैन सभी कामों को देख रहे हैं।
प्रशासक के बैठने के बाद से ही नगर में पानी की विकराल समस्या उत्पन्न होने लगी है
www.thecurrentscenario.com
नगर मे बने झोन में पानी का वितरण 12 से 14 दिन हो रहे हैं साथ ही रूटिंग समय पर उचित समय तक सप्लाई नहीं की जा रही है जिससे लोगों की समस्या और बढ़ने लगी है।
लोगों को हेडपंप से पानी भरकर लाने की मशक्कत करनी पड़ रही है, ओर कई जगह हैंड पंप बंद पड़े हैं ऐसा ही एक मामला आवास कॉलोनी वार्ड नंबर 1 एवं वार्ड नंबर 3 स्कूल गेट के पास में देखने को मिला है
जहां पिछले 8 दिनों से हैंड पंप बंद पड़े हैं जिसकी सूचना नगर परिषद को दिए जाने के बाद भी हैंड पंप रिपेयरिंग नहीं करवाए गए जबकि उक्त हैंडपंप से आसपास के सैकड़ों परिवार अपने घरों में पीने के पानी को ले जाकर अपनी प्यास बुझाते हैं !
ऐसी गंभीर परिस्थितियों मे नगर परिषद के जिम्मेदारों द्वारा अपने कर्तव्य को पूरा नहीं किया जा रहा है।
वेसे तो नगर परिषद के जल स्त्रोत पर लाखों रुपए की कीमत की मोटरे लगी हुई है,
जो कभी भी खराब होने से जल वितरण की व्यवस्था गड़बड़ा रही है, कई बार जल वितरण की समस्या को लेकर जिम्मेदारों से पूछे जाने पर एक ही जवाब मिलता है, मोटर खराब हो गई है रिपेयरिंग के लिए भेजा है
कुछ ही दिनों में समस्या खत्म हो जाएगी ऐसे रटे रटाय जवाब देकर खाना पूर्ति कर ली जाती है, वही प्रशासक के रूप में पदस्थ एसडीएम साहब भी व्यस्तथा की वजहा से इस गंभीर समस्या को नजर अंदाज कर देते है !
और लोगों की समस्या जस की तस पड़ी हुई है पानी की किल्लत और गर्मी के साथ कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए जनता अपने आपको लाचार बेबस ओर कमजोर महसूस करने लगी हैं।