THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 12, 2020

TCS

सागर में प्रवेश कर रहे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान  तक सिटी बसों के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है  

रहीम शेरानी
सागर,12 May 2020
कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए किए गए लॉक डाउन के मद्देनजर सागर जिले के  अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर अब अपने घरों की ओर आ रहे हैं
उनको अपने घरों तक पहुंचाने के लिए सागर की सीमा से सिटी बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तहसीलों तक पहुंचाया जा रहा है और वहां जाकर उनको 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है ।
www.thecurrentscenario.com
कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी श्री संतोष चंदेल के मार्गदर्शन में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा द्वारा सागर की सीमा लेदर नाका एवं पहिया चौराहे पर सिटी बसों का इंतजाम किया गया है
जिनके माध्यम से सागर जिले की अन्य तहसीलों में प्रवासी मजदूरों को भेजने की व्यवस्था की जा रही है ।
एसडीएम श्री संतोष चंदेल ने बताया कि जो भी प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों से किसी भी माध्यम से शहर की सीमाओं में प्रवेश करता है तो उनके लिए भोजन पानी एवं स्वास्थ्य सर्वे की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा कराई गई है ।
उसके पश्चात ही उनको उनके गंतव्य स्थान तक सिटी बसों के माध्यम से छोड़ा जा रहा है उन्होंने बताया कि इसके लिए राजस्व विभाग की टीम तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव के मार्गदर्शन में 24 घंटे कार्य कर रही है । क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि महाराजपुर देवरी,  बहेरिया चौराहे पर सिटी बसों की व्यवस्था की गई है । सिटी बसों के साथ ही एक चार पहिया वाहन भी लगाया गया है इसके साथ ही एक बस भी रिजर्व के तौर पर रखी गई है । आवश्यकता पड़ने पर उसको भी भेजा जा रहा है ।उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्रीमती मैथिल के निर्देश पर जिला चिकित्सालय में दो बसों को लगाया गया है जो जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य लाभ लेने के पश्चात अपने घरों तक जाने के लिए कार्य कर रही है ।