THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

TCS

प्रवासियों के होम कोरेनटाईन  होने से ग्रामीणों में कोरोना का भय।

भूपेंद्र सिंह✍️
सेमरी बाजार,सुलतानपुर,19 May 2020
जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र में लगातार प्रवासियों का बाहरी प्रदेशों जैसे गुजरात , महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा आदि प्रान्तों से लगातार आना जारी है जिसमे कुछ लोग बिना थर्मल स्क्रीनिंग व जांच के ही किसी तरह से अपने अपने गाँव पहुंच गए है ।
www.thecurrentscenario.com
अमदेवा,बाहरपुर, कटका, किल्हापुर, , टेहसा, खमपुर, सराय जेहली,बाहरपुर, चकसोरा ,गुड़बड, देवपरापार ,पारा, बिशुनदासपुर,  समेत अन्य तमाम  गांवो में पहुंचे प्रवासियों का ए एन एम व आशा बहुएं व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुँच कर  केवल लोंगों से कोरोना के लक्षण पूँछकर उन्हें होम कोरेन टाइन कर दिया है ।
      प्रवासियों को होम कोरेन टाइन करने से लोंगो में कोरोना को लेकर भय व्याप्त है लोंगो का कहना है कि होम कोरेन टाइन होने से लोंग सही ढंग से इसका पालन नही कर रहे है और ना ही संभव हो पा रहा है क्योंकि जिस तरह से घर पर बच्चो की अच्छी शिक्षा नही दी जा सकती उन्हें विद्यालय में इसके लिए जाना पड़ता है उसी प्रकार प्रवासियों को जब तक कोरेन टाइन सेंटर में या गाँव के विद्यलयों में अलग नही रखा जाता तब तक इससे लोग बच नही सकते। इस कोरोना जैसी महामारी  को मात देने के लिए  यह बहुत जरूरी है ।
     ग्राम प्रधान भी राजनीतिक कारणों से प्रवासियों को गांव के विद्यालयों में कोरेन टाइन न करके अपनी जिम्मेदारियों से दूर भाग रहे है जिससे ग्रामीणों में कोरोना को लेकर तरह तरह की बातें चर्चा में हैं जिससे ग्रामीणों में कोरोना का भय सताने लगा है और ग्रामीण अपने को असुरक्षित महसूस करने लगे है ।।
           तमाम कठिनाइयों का सामना करके गांव पहुँच रहे परदेसी भी खुद को अपनों से दूर नहीं रख पा रहे पारिवारिक माहौल में वे तुरंत ही घुलमिल जा रहे है ।।

     इधर कोरोना भी अपनी पुरानी पहचान सर्दी,खांसी,जुकाम,बुखार, को छोड़कर कर सायलेंट रूप में भी लोगों के अंदर प्रबेश करना शुरू कर दिया है व्यकित ऊपर से एक दम स्वथ्य दिखायी देता परन्तु जांच में पता चलता है कि यह कोरोना पॉजीटिव है यैसी स्थित में सावधानी ही बचाव व उपचार दोनों है ।।