THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Friday, May 15, 2020

TCS

कमिश्नर ने बड़ी बिजासन पहुंचकर देखा 
महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरो को उनके राज्य, भेजने की व्यवस्थाओं को

अरविंद कुशवाह
बड़वानी,15 May 2020
इन्दौर कमिश्नर श्री आकाश त्रिपाठी ने पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर श्री विवेक शर्मा के साथ शुक्रवार को बड़वानी जिले के बड़ी बिजासन पहुंचकर महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाले उत्तरप्रदेश एवं बिहार के मजदूरो को निःशुल्क बसो के माध्यम से उनके राज्य तक भेजने की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया ।  इस दौरान इन्होने मौके पर ही उपस्थित निमाड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री तिलक सिंह, बड़वानी कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार से भी चर्चाकर जहाॅ जानकारी प्राप्त की,  वही आवश्यक निर्देश भी दिये ।
www.thecurrentscenario.com
इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान श्री त्रिपाठी ने बताया कि मध्यप्रदेश की सरकार मानवता के कारण महाराष्ट्र से अपने प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं बिहार पैदल लौट रहे मजदूरो को बसो के माध्यम से निःशुल्क देवास पहुंचवा रही है। यहा से उन्हें उनके राज्यों की सीमा तक बसो के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। उन्होने बताया कि राज्य शासन के निर्देशो के पश्चात् इस काम में 100 बसो को लगाया गया था, किन्तु महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में आ रहे मजदूरो के मद्देनजर अब इस कार्य में 200 से अधिक बसो को लगाया गया है। यह बसे सेंधवा के बड़ी बिजासन से प्रवेश कर रहे इन मजदूरो को प्रतिदिन देवास तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।
www.thecurrentscenario.com
इस दौरान उन्होने मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुये बताया कि अच्छा रहेगा कि महाराष्ट्र इन मजदूरो को टेªन के माध्यम से इनके राज्य तक भेजे । जिससे मध्यप्रदेश की सीमाओं पर समुचित व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे ।
निरीक्षण के दौरान श्री त्रिपाठी ने कलेक्टर श्री  तोमर को निर्देशित किया कि महाराष्ट्र से लौट रहे मध्यप्रदेश के श्रमिको को भी उनके जिले तक निःशुल्क बस करवाकर भिजवाना है । अगर किसी जिले में जाने वाले मजदूरो की संख्या कम है तो इन्हें छोटे वाहन के माध्यम से भी इनके जिलो तक पहुंचवाया जा सकता है।
निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एवं पुलिस महानिरीक्षक ने बड़ी बिजासन माता दरबार समिति के सदस्यों से भी चर्चाकर प्रतिदिन हजारो की संख्या में बनाये जा रहे मजदूरो के लिये खाने के पैकेटो की भी जानकारी प्राप्त कर  उनके सेवाभाव की भी भूरी - भूरी प्रशंसा की । इस दौरान अधिकारियों ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों के आग्रह पर मजदूरो को वितरित किये जाने वाले भोजन को भी गृहण कर उसकी गुणवत्ता की भी प्रशंसा की ।