THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

TCS

कोरोना से लड़ने को तैयार खीरी टाउन के योद्धा


डीएम खीरी के निर्देश पर सफाई कर्मियों को दी गई पीपीई किट

ब्यूरोचीफ ,एस.पी.तिवारी/नित्यानंद बाजपेयी
लखीमपुर-खीरी,19 May 2020
हाल के दिनों कोरोना का संक्रमण अब काफी तेजी से बढ़ रहा है, हालात यह है कि हर रोज़ नए नये केस सामने आ रहे है ,इस समय जिले में कुल 30 लोग कोरोना से पॉसिटिव है और कई लोगों की रिपोर्ट आना शेष है। बाहर से आने वाले कामगारों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है।विभिन्न विभागों की टीमें बाहर  से आने वाले इन प्रवासी कामगारों की देखरेख व स्क्रीनिंग में जुटी हैं, ऐसे स्क्रीनिंग सेंटरों पर संक्रमित होंने का खतरा मेडिकल टीम व सफाई कर्मियों को सबसे ज्यादा होता है क्यों कि ये लोग ऐसे लोगों के सीधे संपर्क में आते हैं। इसको देखते हुए जिलाधिकारी खीरी द्वारा इन कर्मचारियों के लिए पीपीई  किटें  एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे ,
www.thecurrentscenario.com
ताकि सेवा कार्य में जुटे इन कोरोना योद्धाओं को संक्रमित होने से बचाया जा सके। दरअसल यदि इन कामों में जुटे लोग बड़े पैमाने पर संक्रमित होने लगेंगे तो सारी व्यवस्थाएं ही ध्वस्त होने लगेंगी।ऐसे में इनकी सुरक्षा बहुत ही ज़रूरी है।प्रशासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुपालन में नगर पंचायत खीरी द्वारा दो आश्रय स्थलों में साफ सफाई, सेनेटाइज़ेशन और विजली व्यवस्था सुदृढ़ करने की जिम्मेदारी दी गई थी।वहां पर कार्य कर रहे खीरी के सभी कर्मचारियों को नगर पंचायत खीरी द्वारा पीपीई किट प्रदान करा दी गई है। सभी कर्मचारियों को मास्क एवं सेनेटाइजर भी उपलब्ध करा दिया गया है ताकि वे समय समय पर खुद के हांथों को भी सेनेटाइज़ करते रहें।
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अधिशासी अधिकारी खीरी वीरेन्द्र यादव  ने बताया कि नगर पंचायत के सभी कर्मचारियों को मास्क,सेनेटाइजर,ग्लप्स सहित अन्य आवश्यक चीज़े पहले ही उपलब्ध करा दी गई हैं।विवेकानंद इंटर कॉलेज और रामेश्वर दयाल डिग्री कॉलेज के स्क्रीनिग सेंटरों में जिलाधिकारी महोदय के आदेशानुसार    हमारे कुछ कर्मचारियों की ड्यटी लगाई गई है जो वहां पर साफ सफाई व सेनेटाइज़ेशन की व्यवस्थाएं संभाल रहे हैं। इन सभी को  पूरी पीपीई किट व सेनेटाइजर उपलब्ध करा दिया गया है ताकि इन असली कोरोना योद्धाओं को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।