THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, May 18, 2020

TCS

भीषण अग्निकांड में सात लोगों की मौत, मृतको में महिलाएं और बच्चे शामिल

संदीप शुक्ला
ग्वालियर,18 May 2020
मध्यप्रदेश के ग्वालियर  में आज अलग अलग दो स्थानों पर हुए भीषण अग्निकांड में सात लोगों की जलकर मौत हो गई।
 प्राप्त जानकारी के अनुसार  पहला भीषण हादसा इंदरगंज थाना क्षेत्र के रोशनी घर स्थित एक पेंट की दुकान में हुआ जिसमें दुकान के ऊपर बने मकान में पूरा परिवार उसकी चपेट में आ जाने से तीन बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई। ।
दूसरा अग्नि कांड की घटना बहोडापुर थाना के अन्तर्गत आनंदनगर बी ब्लाक में एक घर में हुई लेकिन इसमें कोई जनहानि होने की सूचना नहीं है।
www.thecurrentscenario.com
रोशनी घर पर हुई घटना की सूचना मिलते ही ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, मध्यप्रदेश पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, जिलाधीश कौशलेंद्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन मौके पहुंच गये तथा अग्निकांड पर काबू पाने तथा लोगों को आग बचाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
www.thecurrentscenario.com
 सोमवार को हुए इस भीषण आगजनी की घटना में मकान में मौजूद तीन बच्चे और दो महिलाएं बुरी तरह आग में झुलस गई वही आगजनी की सूचना पर तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाकर झुलसे लोगों को मकान से बाहर निकालकर अस्पताल पहुँचाया गया । अब तक कुल सात पारिवारिक महिला एवं बच्चियों की मौत हो चुकी है।
इंदरगंज थाने के सभी पुलिसकर्मी और नगर निगम फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।बताया जाता है कि मकान और दुकान गोयल परिवार की थीं। आगजनी में 3 बच्चे 4 महिलाएं मिलाकर 7 की जिंदा जलने से मौत हुई है। इस मकान में एक ही परिवार के 17 लोग रहते थे।
www.thecurrentscenario.com
बताया जाता है कि आग अंदर गोदाम से दाखिल होकर दुकान फिर सभी जगह पहुंची। इस हादसा में परिवार में सिर्फ एक ही महिला को बचाया जा सका।       
मृतक में में शकुंतला 60,आर्यन 8, अभी 2 वर्ष, सुभी 6,आराध्य 4,आरती 37,प्रियंका 35 की मौत हो गई ।
आग पर काबू पाने के लिए 14 फायरबिग्रेड व एक एयरफोर्स की गाड़ी ने बचाव कार्य किया। साथ ही इंदरगंज पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया।