THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, May 31, 2020

TCS

साइकिल रैली निकाल  चिकित्सकों एवं बुद्धिजीवियों ने दिया संदेश 

भूपेंद्र सिंह✍️
सुल्तानपुर,31 May 2020
विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जनपद वासियों को तंबाकू व प्रदूषण से मुक्त करने का संदेश देने के लिए नगर के चिकित्सकों एवं प्रबुद्ध नागरिकों ने साइकिल रैली निकालकर पूरे जनपद को संदेश देने का कार्य किया ।
 रविवार की सुबह 8:00 बजे सिविल लाइन से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीबीएन त्रिपाठी के नेतृत्व में साइकिल रैली का आयोजन नगर में किया गया । डॉक्टर त्रिपाठी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के टिप्स देने के उद्देश्य से  साइकिल जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
www.thecurrentscenario.com
जिससे  नगर एवं जनपद को  प्रदूषण की मुक्ति के साथ-साथ  धूम्रपान से भी  मुक्त किया जाए । रोग भगाना है तो अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना होगा । जिसमे प्रमुख रूप से मैराथन रनर डॉ वी के शुक्ला,डॉ आर के मिश्रा सचिव पी एम एस डॉ सुनील , सी ए संतोष सिंह ,वरिष्ठ सर्जन डॉ एके सिंह ने साइकिलिंग से  प्रदूषण मुक्त जनपद करने का संदेश । फेफड़ों की क्षमता बढ़ाने, शरीर की प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने और राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण (ईंधन संरक्षण) का संदेश दिया । डॉक्टर बीके शुक्ला ने कहा कि साइकिलिंग फेफड़ों के लिए सुंदर एक्सरसाइज है । जिससे फेफड़ा भी शुद्ध रहेगा साथ ही साथ हम प्रदूषण मुक्त जनपद को बनाने के लिए एक कदम आगे बढ़ेंगे जिला संघचालक व पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर ए के सिंह ने कहा कि साइकिल चलाने से हमारे स्वास्थ्य के साथ साथ हम प्रदूषण को भी लगाएंगे आज 31 मई नो टोबैको डे है । इस अवसर पर हम सभी जनपद वासियों से अपील करेंगे कि सभी लोग धूम्रपान को छोड़ें भारत देश में  40% रोगी  तंबाकू की वजह से  कैंसर से पीड़ित धूम्रपान एक ऐसा विषैला कारक है जो कैंसर को जन्म देता है ।