THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, May 25, 2020

TCS

अधिकारियों की कार्यशैली से सीएम गहलोत नाराज

बदले जा सकते हैं आधा दर्जन जिलों के कलेक्‍टर

राजेश कुमार वर्मा✍️
Jaypur 25 May 2020
कोरोना वायरस  की रोकथाम बेहतर तरीके से नहीं करने और प्रवासी मजदूरों की होम क्वॉरेंटाइन व्यवस्थाओं में हुई लापरवाही से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अधिकारियों से नाराज हैं. जिला कलक्टर्स की लापरवाही के चलते कई जिलों में कोरोना वायरस विस्फोट हो गया. सूत्रों के अनुसार इसकी
गाज कई कलक्टर्स पर गिर सकती है. जून महीने के पहले सप्ताह में आधा दर्जन जिलों के कलक्टर बदले जा सकते हैं. जबकि विभागों के सेक्रेटरी और अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों का भी तबादला संभव है.

कोटा, अजमेर और जोधपुर कलेक्टर पर गिर सकती है गाज
मुख्यमंत्री राजस्थान समेत अन्य राज्यों में फंसे प्रवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त किए नोडल अधिकारियों की कार्यशैली से बेहद नाराज बताए जा रहे हैं. अधिकारियों की अनिच्छा से काम करने की प्रवृत्ति के चलते सरकार की फजीहत हुई है. सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार आधा दर्जन जिलों के कलक्टर बदल सकती है. कोटा, अजमेर, जोधपुर, अलवर और जयपुर के कलक्टर कोराना के बढ़ते केसों पर लगाम नहीं लगा पाए. इन जिलों में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का भी बेहतरीन ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो पाया. अधिकारियों की अनिच्छा से काम करने की प्रवृत्ति के चलते इन जिलों में कोरोना विस्फोट हो गया. मुख्यमंत्री इस बात से भी नाराज हैं कि प्रवासी मजदूरों लाने और भेजने में भी लापरवाही बरती जा रही है.