THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

TCS

गरीब बीमारी से लाचार,लगाई सरकार से मदद की गुहार

डॉ जर्रार खान 
लखीमपुर खीरी,20 May 2020
आज हम आपको ऐसे गरीब बीमार और उसके परिवार से रूबरू कराते हैं जो जिंदगी के दिन तो काट रहे हैं पर कैसे काट रहे हैं इस परिवार को देखने के बाद मालूम हो जाएगा।
आपको बता दें कि गोला तहसील के अंतर्गत ग्राम धीरावाँ निवासी शहाबुद्दीन नाम का यह शख्स लगभग 3 वर्षों से गले के कैंसर से जूझ रहा है और 3 वर्ष पहले इसको यह गंभीर बीमारी नहीं थी तब ये ईंट भट्टे पर मजदूरी किया करता था।
www.thecurrentscenario.com
लेकिन जब गले के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी इसको लगी तो इसने बरेली से इलाज कराने के लिए जो था वह सब बेचकर लगा दिया लेकिन बीमारी और बढ़ती गई आज वह समय है कि शहाबुद्दीन को व उसके परिवार को खाने के लाले पड़े हैं।
वही शहाबुद्दीन की बूढ़ी मां का कहना है की घर का खर्च इधर-उधर लोगों द्वारा मदद के जरिए चल रहा है और उसके बेटे का इलाज भी इसी तरह लोगों की मदद के जरिए चल रहा है साथ ही बूढ़ी मां ने सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है ताकि उसके बेटे शहाबुद्दीन का गले के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज भी हो सके और परिवार भी पल जाए।
  यह सारी बातें बताते हुए बूढ़ी मां के आंखों में आंसू भर आए।
वही कैंसर से पीड़ित शहाबुद्दीन की पत्नी व 4 बच्चे हैं जिनकी आंखों में मासूमियत के साथ मदद के लिए आगे आने वाले हाँथों की उम्मीद नजर आती है।