THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 12, 2020

TCS

भोपाल को दिल में लिए लद्दाख के 54 छात्र-छात्राएं बस से रवाना हुए

सभी छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया

जिला प्रशासन द्वारा भोजन और पानी की व्यवस्था कराकर रवाना किया

रहीम शेरानी
भोपाल,12 May 2020
भोपाल में लेह लद्दाख से आए अध्ययनरत युवाओं और विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत युवा वर्ग को भी लाक डाउन की कठिन परिस्थितियों में लद्दाख लौटने का अवसर मध्य प्रदेश शासन ने उपलब्ध कराया है।
वही प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की इन युवाओं को अपने परिवार तक पहुचाने का संकल्प लिया है।
 इसे सच कर आज इन्हे इनके गृह नगर को भेजा जा गया है।
 सभी लद्दाख के युवा वर्ग ने मप्र शासन और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद दिया और बेहतर व्यवस्था के लिये दिल से शुक्रिया कहा।
आज भोपाल के 54 युवाओं को लद्दाख के लिये रवाना किया गया।
भोपाल में खुशनुमा मौसम के बीच सागर पब्लिक स्कूल, गांधी नगर में सभी व्यवस्थायें की गई। इन छात्रों को रवाना करने से पहले सभी बसों को सेनेटाइज किया गया और उनको सागर पब्लिक स्कूल संस्थान द्वारा नाश्ता और पानी भी उपलब्ध कराया गया।
सभी का मेडिकल चेकअप कर लद्दाख के लिए रवाना किया गया।
इनमे मोहम्मद मूसा ने बताया की हम खुशी-खुशी आज अपने घर को रवाना हो रहे हैं मुझे भोपाल के खाने की बहुत याद आएगी। वही अब्बास अली ने कहा कि शासन प्रशासन द्वारा आज हमें हमारे गृह नगर भेज रहे हैं और इस आपातकाल में भी हमारी इतनी अच्छी व्यवस्था कराई गई है उसके लिए हम शासन प्रशासन का धन्यवाद देते हैं।  लद्दाख  जा रही फातिमा बानो ने कहा कि यहां का वातावरण और खुशनुमा माहौल मुझे हमेशा याद आएगा मैं जल्दी ही लॉक डाउन के बाद वापस आऊंगी जो प्यार और दुलार भोपाल शहर से मिला है
उसमें कभी नहीं भूल पाऊँगी।  इस और युवा वर्ग भी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान का आत्मीय आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं कि यह सब उनके प्रयासों से सफल हो रहा है कि हम सब अपने माता पिता के पास अपने घर पहुँच पाएंगे।
कलेक्टर श्री तरुण पिथोड़े की अगुवाई में जिला प्रशासन द्वारा आरंभ कराई गई ई-पास की सुविधा का लाभ उठाकर इन कश्मीरियों ने वादियों में लौटने का आवेदन दिया था। इनमें सभी 54 लद्दाख छात्रों को अनुमति प्रदान की गई। सभी छात्र छात्राओं को उनके घर जाने की व्यवस्था 2 बस के माध्यम से दोपहर 3 बजे उन्हें शुभकामनाओं के साथ घर विदा किया गया।
मध्य प्रदेश शासन और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं कराई गई।
साथ ही इन सभी लद्दाख छात्र छात्राओं सहित सभी की स्वास्थ्य दलों द्वारा मेडिकल जांच और थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। तदोपरांत उन्हें भोजन के पैकेट पानी की बोतल और नाश्ता उपलब्ध कराया गया।
शासन के प्रयासों, सेवा भाव और समर्पण से आज यह सभी छात्र छात्राएं और युवा वर्ग अपने अपने गृहनगर पहुंच सकेंगे। जिला प्रशासन द्वारा इन छात्र-छात्राओं और युवा वर्ग के लिए सभी समुचित व्यवस्था एक ही छत के नीचे कराई गई और उन्हें खुशी खुशी अपने गृह नगर की और रवाना किया।