THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 19, 2020

Burhanpur

जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष ने मक्का को समर्थन मूल्य पर खरीदने हेतु मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र           

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,19 May 2020
जिला कांग्रेस कमेटी, बुरहानपुर के अध्यक्ष श्री अजय सिंह रघुवंशी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र प्रेषित कर मक्का को समर्थन मूल्य पर खरीदने हेतु आदेशित करने का निवेदन किया है। श्री अजय रघुवंशी ने कहा कि  मण्डिया बन्द पड़ी है,किसानों की किसी भी फसल बिक नही पा रही है, उनकी फसलों को उचित दाम नही मिल पा रहा है।
www.thecurrentscenario.com
वही दूसरी तरफ शराब दुकान बराबर खुल रही है,कोरोना को किसानों से तो बराबर खतरा बना हुआ है किंतु शराबियों से बिल्कुल भी नही है।
एक तरफ कोरोना का कहर तो दूसरी तरफ उचित मूल्य ना मिलने से किसान हताश औेर परेशान हैं।
उल्लेखनीय है, कि बुरहानपुर जिले में मक्के की फसल बहुतयात में होने लगी है,जिसके चलते गत वर्ष कांग्रेस सरकार द्वारा  मक्के को समर्थन मूल्य पर खरीदा जाकर उसके दाम  1700 से 1800 रु.प्रति क्विंटल दिया गया,इस वर्ष किसान को मात्र 700-800 रु में बेचने को बाध्य है। जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष अजय रघुवंशी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है, कि मक्के को समर्थन मूल्य पर ही खरीदने के आदेश तत्काल जारी करें एव उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य प्रदान करे ताकि इस बीमारी के कारण उन्हें हो रहे आर्थिक नुकसान से उन्हें कुछ राहत प्राप्त हो सके।