THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, May 28, 2020

Burhanpur

लायंस क्लब बुरहानपुर के अध्यक्ष डॉक्टर एसएम तारिक़ ने फायर ब्रिगेड, पानी की आपूर्ति और बैरिकेड्स के कारण निगम कर्मचारी द्वारा कचरा नहीं उठाने की समस्या पर कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,28 May 2020
लायंस क्लब बुरहानपुर के अध्यक्ष डॉक्टर एस एम तारिक़ ने फायर ब्रिगेड, पानी की आपूर्ति, एवं कंटेंटमेंट क्षेत्र में  लगाए गए बैरिकेट्स के कारण नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा कचरा नहीं उठाने की समस्या को लेकर कलेक्टर बुरहानपुर, एस पी बुरहानपुर, एस डी एम बुरहानपुर, आयुक्त नगर पालिक निगम, बुरहानपुर का ध्यान आकर्षित किया है।
www.thecurrentscenario.com
डाक्टर एसएम तारिक़ ने कलेक्टर को बताया कि आप अच्छी तरह से जानते हैं कि बुरहानपुर घनी आबादी वाला शहर है। भारत सरकार की मार्गदर्शिका अनुसार कोविड 19 पॉजिटिव मामलों में वृद्धि के कारण, कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित करके एवं बारिकैडिंग करके कोरोना की रोकथाम के दिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किए जा रहे, लेकिन बैरिकेट्स के कारण नागरिकों को व्यवहारिक रूप से अनेक परेशानियां हो रही है, जिनका समाधान कारक हल निकाला जाना भी आवश्यक है। डॉक्टर एस एम तारिक़ के अनुसार पूर्व के अनुभव बताते हैं कि नगर की सकरी गलियों के कारण फायर अमले को बहुत परेशानी होती है, इसके लिए आपातकालीन योजनाओं की आवश्यकता होती है।

2- पीने के पानी की समस्या के कारण लोगों को बैरीकेड के कारण लंबी दूरी तक नलों से पानी लाना पड़ता है, इस समाधान की जरूरत है।
 
3. सड़क पर और क्षेत्र में कचरा फैल रहा है, बैरिकेट्स के कारण नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा समुचित रूप से कचरा नहीं उठाया जा रहा है, जिसके कारण बीमारियां और संक्रमण फैलने का अंदेशा है।अत: नागरिकों की बुनियादी एवं आवश्यकताओं को सुधारने के लिए सुरक्षा के तहत कम से कम एक निकास / प्रवेश बिन्दु को खोलने पर जनहित में विचार करना न्याय संगत है।