THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Sunday, May 17, 2020

Burhanpur

बुरहानपुर सीमा से लगे गाँवो में स्वास्थ्य शिविर एवं सेनेटाइजर किये जाने हेतु जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष अजय रघुवंशी ने दिया सुझाव बाबत

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,17 May 2020
जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी कलेक्टर बुरहानपुर को बुरहानपुर से सटे गांव में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने एवं गांव को सेने टेराइज्ड करने का सुझाव दिया है।उन्होंने कहां की कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक बुरहानपुर जिले के निगम सीमा में ही इसके सबसे ज्यादा संक्रमित मिले है,गाँव के एकाध को छोड़कर अभी तक हमारे लगभग गांव सुरक्षित हैं। और शहर में भी आपके प्रयासों से तत्काल इसके संक्रमितों की स्क्रीनिंग हो जा रही है जिसके लिए आप बधाई के पात्र है। जिला कांग्रेस कमेटी बुरहानपुर के अध्यक्ष अजय सिंह  रघुवंशी ने कहा कि,मेरे द्वारा जिला प्रशासन को एक सुझाव ये है कि गत कुछ दिनों में हमारे जिले में चारो ओर से काफी मात्रा में श्रमिकों का आगमन हुआ है,जिनकी संख्या हजारो में हो सकती है।
चूंकि हमारे अधिकतर गाँव सीमा से जुड़े होने के कारण सभी गाँवो के पास स्कूलों में इन श्रमिकों की खाने पीने रुकने की व्यवस्था की गई थी।
www.thecurrentscenario.com
अतः जिले की सीमा से लगे समस्त गाँवो इच्छापुर,दापोरा, चापोरा, शाहपुर,लोनी,बहादरपुर, तथा अमरावती की सीमा डेढतलाई,शेखपुरा,के गाँव एवं धुलकोट इत्यादि क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा कम होने से तथा आदिवासी क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी होने से यहां के लोगो की स्क्रीनिंग नही हो पा रही है।
अतः जिस प्रकार आपके द्वारा शहर में सभी वार्डो में स्वास्थ्य केम्प लगा कर लोगो की स्क्रीनिंग का काम किया गया अगर गांव गांव में इस प्रकार केम्प लगाए जावे एव समस्त गाँवो के लोगो की स्क्रीनिंग की जावे तो आगामी समय के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा।
ग्रामीण क्षेत्रों में आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण भी किया जाए।
इसके अतिरिक्त गाँवो को सेनेटाइजर करने की भी व्यवस्था की जाए तो कोरोना से काफी हद तक बचा जा सकता है ।