THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, May 5, 2020

Burhanpur

जिला प्रशासन ने 24 घंटे में तैयार किया गया अत्याधुनिक सेवाओं से युक्त कोविड केयर सेंटर, घर सा माहौल निर्मित करने का प्रयास

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,06 May 2020
जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियों को लेकर कार्य किया जा रहा है। वहीं आयुर्वेदिक कॉलेज जिसे 24 घंटे में कलेक्टर बुरहानपुर श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर अत्याधुनिक सेवाओं से युक्त कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री बी.एस.बिरदे द्वारा पूरी व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया गया।
www.thecurrentscenario.com
बेहतर सेवाओं से युक्त निर्मित कोविड केयर सेंटर जो 100 बेडो का है। जिसमें व्यक्ति को घर जैसा माहौल बनाये रखने हेतु मनोरंजन के लिए टीवी, पोष्टिक नाश्ता, बेहतर से बेहतर भोजन मिले इसके लिए डायटिशियन की ड्यूटी, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संपूर्ण व्यवस्था की गई है।
www.thecurrentscenario.com
माननीय जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने  समस्त नगर वासियों से अपील की है कि आप सभी यह ना सोचे कि कोरोना पॉजिटीव पाये जाने पर हमें कही भी रख दिया जायेगा। ऐसा बिल्कुल नहीं है ।  मैं स्पष्ट करा दूँ कि जिला प्रशासन आपकी सेवा में सदैव तत्पर है। बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत हैं आप घबराये नहीं बल्कि सामने आये। हमारे पास स्वास्थ्य विभाग की बेहतर टीम है जो आपका इलाज बेहतर रूप से करने में सक्षम है।
www.thecurrentscenario.com
कोविड केयर सेंटर में ऐसे व्यक्तियों को रखा जायेगा जो कोरोना पॉजिटीव है लेकिन उनमें कोरोना के अत्यंत हल्के या लक्षण नहीं दिख रहे है। आपके लिए 24 घंटे में तैयार किया गया यह सेंटर आपकी सेवा में तत्पर रहेंगा। किसी भी व्यक्ति को कोई भी परेशानी है तो वह घबराये नहीं तुरंत सूचित करें। जिला प्रशासन आपके साथ है।
 निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री भगवानदास भूमरकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मायाप्रसाद गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री के.आर.बड़ोले, जिला परिवार कल्याण स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विक्रमसिंह वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।